कोरोना वायरस: लॉकडाउन के दौरान दिल्ली-एनसीआर में खुले रहेंगे 55 सीएनजी स्टेशन

नई दिल्ली

देश में कोराना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए दिल्ली-एनसीआर को 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है, हालांकि इससे आवश्यक सेवाओं को दूर रखा गया है। वहीं, सीएनजी गाड़ियों के लिए राहत की खबर है। दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम में 23 मार्च से 31 मार्च जारी लॉकडाउन की हालत में कुल 55 सीएनजी स्टेशन खुले रहेंगे।। इन्द्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सोमवार (23 मार्च) को यह जानकारी दी है। वहीं, कोरोना वायरस के खतरे के चलते राष्ट्रीय राजघानी क्षेत्र में सड़कों पर वाहनों के आवागमन में भारी कमी को देखते हुए अपने दो तिहाई सीएनजी स्टेशन बंद भी किए हैं।

 

23 मार्च को सुबह छह बजे से दिल्ली औ इसके आसपास के सभी प्रमुख शहर लॉकडाउन हैं, जो कि 31 मार्च को अर्द्धरात्रि 12 बजे तक चलेगा। लॉकडाउन में सार्वजनिक परिवहन का कोई साधन नहीं चलेगा और दिल्ली की सीमाओं को सील कर दिया जाएगा, लेकिन स्वास्थ्य, खानपान, जल और विद्युत आपूर्ति आदि से संबंधित आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। दुग्ध उत्पाद की दुकानें, किराना दुकानें, दवा की दुकानें और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे, वहीं जरूरी सेवाओं से जुड़े सभी लोगों को इस दौरान आवागमन की अनुमति दी जाएगी। कोरोना के कुल 415 मामले

देश में कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़कर 415 हो गए हैं। रविवार रात तक संक्रमित लोगों की संख्या 360 थी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार (23 मार्च) को यह जानकारी दी। इन आंकड़ों में 41 विदेशी नागरिक और अब तक हुई सात मौत शामिल है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में रविवार को एक-एक मौत हुई, जबकि पहले चार अन्य मौत कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब में हुई थीं। इन 415 संक्रमित लोगों में वे 24 लोग भी शामिल हैं जिनका इलाज किया जा चुका है या ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है या वो यहां से चले गए हैं।भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने कहा कि सोमवार सुबह 10 बजे तक 18,383 नमूनों की जांच की जा चुकी है।

 

मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 15 नए मामले सामने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है, जिसमें तीन विदेशी शामिल हैं। अधिकारियों ने सोमवार (23 मार्च) को बताया कि मुंबई में 14 नए मामले और पुणे में एक नया मामला सामने आया है। कोविड-19 से महाराष्ट्र में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। केरल से भी 67 मामले सामने आए हैं जिनमें सात विदेशी शामिल हैं। दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या एक विदेशी समेत 29 है जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 28 लोग संक्रमित हैं। राजस्थान में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 मामले हैं। तेलंगाना में 11 विदेशी समेत 26 मामले हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 26 मरीज हैं। हरियाणा, पंजाब, गुजरात, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और उत्तराखंड सहित देश भर से मामले सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *