कोरोना वायरस: पी. कश्यप ने खेल मंत्री हर्षवर्धन से लगाई मदद की गुहार

 
नई दिल्ली

भारत की बैडमिंटन टीम इन दिनों ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नमेंट खेलने इंग्लैंड गई हुई है। इस बीच बुधवार को भारत सरकार ने अपने देश में सभी विदेशी नागरिकों के भारत वीजा रद्द करने का फैसला किया था। इससे इंग्लैंड में मौजूद भारतीय बैडमिंटन टीम को अपनी वतन वापसी को लेकर चिंता हो गई। पारूपल्ली कश्यप ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को टैग करते हुए ट्वीट किया और उनसे तुरंत बात करने की अपील की।
अपने इस ट्वीट में पारूपल्ली कश्यप ने लिखा, 'सर डॉ. हर्षवर्धन हम एक टूर्नमेंट के लिए बर्मिंगम में हैं, और कल (बुधवार को) हेल्थ अडवाइजरी जारी की गई है हमें इसकी जानकारी नहीं है। क्या हम आपसे जल्दी ही बात कर सकते हैं।' इसके अलावा कश्यप ने उन सभी खिलाड़ियों के नाम टैग किए, जो इस वक्त बैडमिंटन टीम के सदस्य हैं और ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नमेंट में हिस्सा लेने गए हुए हैं। भारत की ओर से कश्यप के अलावा साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत, प्रणव जेरी चोपड़ा, सिक्की रेड्डी और साई प्रणीत इस टूर्नमेंट में हिस्सा ले रहे हैं।

भारत ने बुधवार को देश में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना वायरस पर नियंत्रण पाने के मकसद से 15 अप्रैल तक विदेशी नागरिकों के वीजा पर पाबंदी लगा दी है। कहीं न कहीं भारतीय खिलाड़ियों को यह लगा है कि अब शायद उनका भी 15 अप्रैल तक स्वदेश लौटना मुश्किल हो गया है। इसी आशंका के चलते पी. कश्यप ने स्वास्थ्य मंत्री से तुरंत बात करने की बात कही है।

हालांकि भारत सरकार ने किसी भी भारतीय नागरिक की स्वदेश वापसी पर कोई रोक नहीं लगाई है। सस्पेंड वीजा में भी सरकार ने कुछ कैटिगरीज के तहत इसमें छूट भी दी है और इसके तहत भारत राजनयिक, आधिकारिक, यूएन समेत इंटरनैशनल संगठनों, रोजगार संबंधित वीजा को सस्पेंशन से बाहर रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *