कोरोना वायरस के बीच खेला जा रहा फुटबॉल टूर्नामेंट,देखने पहुंचे दर्शक

मिंस्क
कोरोना वायरस के कारण एक तरफ जहां विश्वभर की खेल गतिविधियां ठप पड़ी हुई है, वहीं बेलारुस प्रीमियर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के मैच जारी हैं जिसे देखने के लिए दर्शक भी भारी संख्या में स्टेडियम पहुंच रहे हैं। यह लीग यूरोप की सबसे कमजोर लीग में से एक मानी जाती है और इसमें खेलने वाली टीमें यूएफा एलीट चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में मुश्किल से पहुंच पाती हैं।

इस टूर्नामेंट के आयोजकों का कहना है कि उनका इसे स्थगित या रद्द करने का कोई इरादा नहीं है। मैच के दौरान दर्शकों को मैदान में आने की मंजूरी देने से बेलारुस फुटबॉल महासंघ को रुस, इजरायल और भारत सहित 10 देशों में प्रसारण करार को मंजूरी मिल गई है, जहां प्रशंसकों के पास इस समय देखने के लिए कुछ नहीं बचा है।

उल्लेखनीय है कि बेलारुस में कोरोना वायरस के अब तक 94 मामले सामने आए हैं, लेकिन इस पर नियंत्रण के लिए ज्यादा कुछ नहीं किया गया है। विश्व के अधिकांश (अब तक 185) देशों में फैल चुके कोरोना वायरस (कोविड 19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में अब तक 33509 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 704000 लोग इससे संक्रमित हैं।

इस वैश्विक महामारी के केंद्र चीन में अब तक 81,439 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और 3300 लोगों की इस वायरस के चपेट में आने के बाद मौत हो चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *