कोहली-धोनी-रोहित ने बनाया स्थान, बटलर ने चौंकाया

नई दिल्ली 
पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी, मौजूदा कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के चाहने वालों के लिए एक बड़ी खबर है। इन तीनों ही धुरंधर बल्लेबाजों को सम्मानित स्पोर्ट्स साइट विजडन ने वनडे टीम ऑफ द डि-केड (पिछले 10 वर्ष की सर्वश्रेष्ठ टीम) में शामिल किया है। 11 खिलाड़ियों की लिस्ट में यही 3 भारतीय शामिल हैं। रोहित को जहां ओपनर के तौर पर जगह मिली है तो विराट को तीसरे नंबर पर रखा गया है। 

रोहित के साथी ओपनर वार्नर, धोनी छठे पर 
फिलहाल इंटरनैशनल टीम से बाहर आराम फरमा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी छठे नंबर पर हैं। रोहित के साथ ओपनिंग में ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बैट्समैन डेविड वॉर्नर शामिल हैं। बता दें कि रोहित ने वनडे करियर में अब तक 179 मैचों में 8186 रन बनाए हैं। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाम 109 मैचों में 4884 रन हैं। 

विराट को तीसरा स्थान, बटलर ने चौॆकाया
भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने एकादश में तीसरा स्थान हासिल किया है, जबकि दक्षिण अफ्रीका के विस्फोट बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को चौथे नंबर पर रखा गा है। कोहली की नाम 226 मैचों में 11040 रन और डिविलियर्स के नाम 6485 रन दर्ज हैं। इस लिस्ट में चौंकाने वाला नाम इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर का है। वहीं बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने भी अपने प्रदर्शन से जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। 

मलिंगा, बोल्ट और स्टार्क ने भी मारी बाजी 
बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी विजडन की इस लिस्ट में बाजी मारी है। श्रीलंका के सर्वोच्च गेंदबाज लसिथ मलिंगा,दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन, न्यू जीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने एकादश में जगह पाई है। मलिंगा के 162 मैचों में 248 विकेट, मिचेल स्टार्क के 85 मैचों में 172 और ट्रेंट बोल्ट के 90 मैचों में 145 विकेट हैं। 

टीम एकादश- रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स,जॉश बटलर,एमएस धोनी, शाकिब अल हसन, लसिथ मलिंगा, मिशेल स्टार्क, ट्रेंट बेल्ट, डेल स्टेन 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *