कोरोना: लखनऊ में चल रहा CAA-NRC प्रदर्शन टला, धरने से उठीं महिलाएं

 
लखनऊ 

कोरोना वायरस के कारण देश के 10 राज्य पूरी तरह से लॉकडाउन हैं. उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है. कोरोना वायरस के खौफ को देखते हुए लखनऊ के घंटाघर से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को खत्म करने का फैसला किया गया है.

लखनऊ के घंटाघर पर बीते कई महीनों से सीएए-एनआरसी के खिलाफ धरना चल रहा था और महिलाएं बैठी थीं. कोरोना वायरस के कारण धरने को स्थगित कर दिया गया है. धरने पर बैठीं महिलाओं का कहना है कि एक बार कोरोना का असर खत्म हो फिर हम दोबारा बैठेंगे. इससे पहले चेन्नई में सीएए-एनआरसी के खिलाफ धरना खत्म किया गया था. यहां भी महिलाएं धरना दे रही थीं.
 
यूपी के 16 जिलों में लॉकडाउन

कोरोना के कारण उत्तर प्रदेश के 16 जिले लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, वाराणसी, आगरा, बरेली, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर, सहारनपुर, लखीमपुर खीरी, आजमगढ़, पीलीभीत और मुरादाबाद में कोरोना कर्फ्यू लग गया है. इन जिलों को 25 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है. कोरोना का संक्रमण इन जिलों से बाहर पांव ना परासे इसलिए कल शाम ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया….बाद में इस फेहरिस्त में पीलीभीत को भी जोड़ा गया.

पुलिस करेगी मदद

लॉकडाउन के दौरान यूपी पुलिस इन शहरों में पेट्रोलिंग करेगी. यूपी पुलिस की ही पीआरबी 112 की करीब 3000 फोर व्हीलर और 1500 टू व्हीलर पर सवार टीमें लोगों को आवश्यक सामग्री पहुंचाने में मदद करेंगी, ताकि किसी भी तरह की कोई समस्या लोगों को न हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *