कोरोना: लखनऊ में अलर्ट, गौशाला में फागिंग, हेल्पलाइन नंबर जारी

लखनऊ

कोरोना वायरस को लेकर पूरा देश अलर्ट है. अभी तक 29 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसमें केरल के तीन मरीज ठीक हो चुके हैं. इस बीच लखनऊ में जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. बिना लाइसेंस की मांस की दुकानों को बंद करने के साथ ही एयरपोर्ट पर निगरानी बढ़ा दी गई है. इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है.

लखनऊ के डीएम की ओर से जारी किए गए आदेश में कोरोना वायरस से सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही बिना लाइसेंस मांस की दुकानों और खुले में मांस बेचने वालों पर तुरंत प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही गौशालाओं में फागिंग का आदेश दिया गया है. एयरपोर्ट समेत अस्पतालों में स्कैनिंग और मॉनीटर शुरू कर दिया गया है.

हेल्पलाइन नंबर जारी

अपने आदेश में डीएम ने कहा कि बाहर से आने वाले यात्रियों और सैलानियों की स्कैनिंग और मॉनिटर की जा रही है. अगर किसी यात्री में लक्षण मिलता है तो उसे तुरंत आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. इसके साथ ही हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. ये 0522-2622080 और मोबाइल नंबर 7839700132 है. इस पर तत्काल मदद मिलेगी.

देश में बढ़ रहे हैं पॉजिटिव केस

1 मार्च को 5 से कम मरीजों में कोरोना कन्फर्म हुआ था, जो 4 मार्च की रात तक बढ़कर 29 हो गया. इसमें से केरल के 3 मरीजों का सफल इलाज हो चुका है यानी कुल 26 मरीज ऐसे हैं जिनमें इस वक्त कोरोना के वायरस मौजूद हैं.

बढ़ रही है संदिग्धों की संख्या

संदिग्धों की तादाद भी लगातार बढ़ती जा रही है. थाईलैंड और मलेशिया से आए दो अलग-अलग लोगों को सूरत के अस्पताल में भर्ती किया गया है तो अहमदाबाद में भी एक महिला को शक की वजह से अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

मेदांता भेजे गए कोरोना पीड़ित

इनके अलावा हरियाणा, हिमाचल और चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के चार संदिग्ध मामले सामने आए हैं. फिलहाल इटली से आए कोरोना पीड़ित 14 मरीजों को दिल्ली में छावला के आईटीबीपी कैंप से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *