कोरोना मरीजों-संदिग्धों की हालत स्थिर

रायपुर
एम्स अस्पताल में भर्ती कोरोना के चारों मरीजों की हालत अभी भी स्थिर बनी हुई है। वही 11 संदिग्ध मरीज भी फिलहाल ठीक बताई जा रही है। राजनांदगांव और बिलासपुर में भर्ती दोनों कोरोना मरीजों की हालत भी स्थिर है। डॉक्टरों की टीम इन सभी जगहों पर जांच-इलाज में लगी है।रायपुर एम्स अस्पताल में कोरोना के 4, राजनांदगांव में 1 व सिम्स बिलासपुर में 1 मरीज भर्ती हैं। इन सभी मरीजों की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है। इसी तरह रायपुर एम्स में संदिग्ध मरीजों की संख्या 11 बनी हुई है।

एम्स अधीक्षक डॉ. करण पिपरे ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में भर्ती सभी कोरोना मरीजों और संदिग्धों का इलाज जारी है और उन सभी की हालत फिलहाल स्थिर है। उन्होंने कहा कि उनके अस्पताल में एक साथ 200 मरीजों के आने पर भी जांच-इलाज का पर्याप्त इंतजाम है। कोरोना संक्रमण से प्रभावित मरीजों के लिए दवा, मास्क व अन्य सभी जांच सुविधाएं पर्याप्त हैं। ब्लड की जरूरत फिलहाल 3 से 4 यूनिट की बनी हुई है और स्टॉक में 83 यूनिट ब्लड तैयार है। ब्लड डोनेट के चलते फिलहाल ब्लड की कमी नही है।

स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के मुताबिक रायपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर में भर्ती कोरोना पीड़ित सभी 6 मरीजों की हालत स्थिर है। विभाग की ओर से अब कोरोना पीड़ित और संदिग्ध मरीजों के आस-पास समेत उस पूरे क्षेत्र की घर-घर जांच कराई जा रही है। उनकी यह जांच गावों में भी चल रही है। अभी तक प्रदेश में विदेश और अलग-अलग राज्यों से आए 12 सौ लोगों की जानकारी मिल पाई है। वे सभी होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। दूसरी तरफ जांच सैम्पलों की संख्या अब बढ़ दी गई है। 50-100 की जगह अब 3 सौ से अधिक कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं ताकि मरीजों और संदिग्धों की समय पर जानकारी मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *