कोरोना जंग: केरल में 20,000 करोड़ का पैकेज

तिरुवनंतपुरम
केरल से एक और केस मिलने से राज्य में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 25 हो गई है। केरल सरकार ने गुरुवार को संकट से उबरने के लिए 20 हजार करोड़ रुपये के विशेष वित्तीय पैकेज की घोषणा की है। बता दें कि केरल में 3 पॉजिटिव केस पहले ही रिकवर हो चुके हैं और अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं।

केरल के कासरगोड निवासी शख्स जो हाल ही में दुबई से लौटा था। गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा बैठक की। मीटिंग के बाद उन्होंने पत्रकारों को बताया, करीब 31,173 लोगों की जांच की जा रही है जिनमें से 237 की अस्पताल में निगरानी की जा रही है। विजयन ने बताया कि करीब 64 लोग गुरुवार को भर्ती हुए हैं।

केरल सरकार का अभियान
केरल सरकार ने राज्य में महामारी के प्रभाव को देखते हुए इससे उबरने के लिए 20 हजार करोड़ रुपये के वित्तीय पैकेज की घोषणा की है। केरल सरकार ने स्वच्छता को लेकर भी एक बड़े अभियान की शुरुआत की है जिसे ब्रेक द चेन नाम दिया गया है। सरकार की ओर से कोरोना वायरस से बचाव के लिए दिन में कई बार साबुन से हाथ धोने की हिदायत की गई है।

केरल पुलिस का अनोखा डांस
इसमें केरल में इसके लिए सरकार और सामाजिक संगठनों की ओर से कई पब्लिक पॉइंट्स पर अस्थाई वॉश बेसिन का इंतजाम किया गया है। ऐसी वॉश बेसिन तमाम बस स्टॉप और पब्लिक लोकेशंस पर लगाए गए हैं। इसके अलावा केरल पुलिस ने हैंडवॉशिंग डांस का विडियो भी वायरल हुआ था जिसमें केरल पुलिस डांस करते हुए हाथ धोने के तरीके और इसके फायदे बता रही है।

रविवार को जनता कर्फ्यू
बता दें कि देश में अबतक कोरोना वायरस के संक्रमण के 170 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसी को देखते हुए गुरुवार को देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने देशवासियों से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *