कोरोना की चपेट में सिनेमा, पहली बार कैंसिल हो रहे ये मशहूर इवेंट्स

 
नई दिल्ली 

कोरोना वायरस के महामारी घोषित हो जाने के बाद से दुनिया भर में इस वायरस को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. यही कारण है कि बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक, कई फिल्में और इवेंट्स या तो स्थगित हो रहे हैं या रद्द हो रहे हैं. 

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज डेट टल चुकी है. इस बिग बजट फिल्म की रिलीज डेट का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है और मेकर्स का कहना है कि समय आने पर वे इस फिल्म की रिलीज डेट का खुलासा करेंगे. माना जा रहा है कि अगले महीने 10 अप्रैल को रिलीज होने जा रही रणवीर सिंह की बहुप्रतीक्षित फिल्म 83 की रिलीज भी टल सकती है.

 
फिल्म फेस्टिवल्स से लेकर म्यूजिक फेस्टिवल्स तक हो रहे रद्द
वहीं प्रतिष्ठित सिनेमा फेस्टिवल कान्स फिल्म फेस्टिवल के कैंसिल होने की संभावनाएं भी जताई जा रही हैं. इस फेस्टिवल के प्रेसिडेंट कह चुके हैं कि अगर हालात नहीं सुधरते हैं तो इस फेस्टिवल को कैंसिल करना पड़ सकता है. बता दें कि फ्रांस सरकार ने 1000 से ज्यादा लोगों के एक जगह इकट्ठा होने के इवेंट पर मई के अंत तक प्रतिबंध लगाया हुआ है. 12 से 23 मई तक होने वाले इस फेस्टिवल में दुनिया भर की इंडस्ट्री और प्रेस पहुंचती है.

अमेरिका के सबसे लोकप्रिय म्यूजिक फेस्टिवल कोचेला फेस्टिवल के कैंसिल होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. 10 मार्च को घोषणा हुई थी कि कोरोना वायरस के चलते इस फेस्टिवल को पोस्टपोन कर दिया गया है. सिंगर माइली साइरस ने भी ऑस्ट्रेलिया में एक म्यूजिक कॉन्सर्ट रद्द किया है. इसके अलावा मशहूर टॉक शो होस्ट एलेन डिजेनेरस ने भी घोषणा की है कि उनका अगला एपिसोड बिना स्टूडियो ऑडियन्स के होगा.

 

 कई चाइनीज फिल्मों के अलावा जेम्स बॉन्ड की फिल्म की रिलीज भी कोरोना के चलते टल गई है. No time to Die नाम की इस फिल्म को अप्रैल में रिलीज होना था लेकिन अब इस फिल्म की रिलीज को नवंबर तक के लिए टाल दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *