कोरोना का असर: विंध्यवासिनी देवी मंदिर के कपाट भी आज से होंगे बंद

 विंध्याचल (मिर्ज़ापुर) 
कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विंध्यवासिनी देवी मंदिर को भी बंद करने का फैसला किया गया है। शुक्रवार को मंगला आरती के बाद मंदिर के कपाट बंद कर दिए जाएंगे। इससे पहले गुरुवार से गर्भ गृह में प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई थी। फिलहाल केवल झांकी दर्शन ही हो रहा है। गुरुवार को श्री विंध्य पण्डा समाज की बैठक में फैसला लिया गया कि शुक्रवार की मंगला आरती के बाद मां विंध्यवासिनी का कपाट अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया जाएगा। मंदिर में केवल चार वक्त की आरती होगी। किसी को दर्शन पूजन के लिए नहीं जाने दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को दो और मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। इसके साथ ही लखनऊ में कोरोना के मरीजों की संख्या अब पांच हो गई है। वहीं, यूपी में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 18 हो गया है। इससे पहले लखनऊ में बुधवार को कोरोना वायरस का तीसरा मामला सामने आया था। केजीएमयू के आइसोलेशन वार्ड की टीम में शामिल एक जूनियर रेजिडेंट का नमूना लिया गया था। इसे टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद इंफेक्शन कंट्रोल की पूरी टीम का सैंपल लिया गया। अन्य सभी 14 सैंपल निगेटिव आए हैं। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक रेजिडेंट डॉक्टर की तबीयत ठीक है।

तेजस एक्सप्रेस समेत 12 ट्रेनें 31 मार्च तक निरस्त
संक्रमण फैलने की आशंका के मद्देनजर रेल प्रशासन ट्रेनों को निरस्त कर रहा है। कुछ ट्रेनें यात्री न मिलने के कारण निरस्त की जा रही हैं। बुधवार को कॉर्पोरेट ट्रेन तेजस और महाकाल के साथ पूर्वोत्तर रेलवे ने पांच जोड़ी ट्रेनों के संचालन निरस्त कर दिया। आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव के मुताबिक लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली जाने वाली तेजस और वाराणसी से इंदौर के बीच चलाई जा रही महाकाल एक्सप्रेस गुरुवार से 31 मार्च तक निरस्त रहेगी।

कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज ने की आत्महत्या
कोविड-19 के एक संदिग्ध मरीज ने बुधवार की शाम दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल की सातवीं मंजिल से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि हवाईअड्डा अधिकारियों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था जिसके तुरंत बाद उसने यह कदम उठाया। पुलिस ने इस व्यक्ति की आयु 35 वर्ष बताई है जबकि स्वास्थ्य मंत्रालय ने उसकी उम्र 23 वर्ष बताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *