कोरबा वनपरिक्षेत्र में लौटा गणेश, वन अमला अलर्ट

कोरबा।
हाटी से विचरण करने के बाद गणेश पुन: वन परिक्षेत्र में आ धमका है। वहीं हाथियों का अन्य झुण्ड भी भारी उत्पात मचा रहा है। वन मंडल कोरबा के करतला व बालको नगर रेंज में हाथियों की उपस्थिति लगातार बनी हुई है। यह हाथी खेतों में पहुंचकर लगातार नुकसान पहुंचा रहे हंै, जिससे ग्रामीण काफी चिंतित हैं।

लोनर हाथी गणेश एक बार फिर हाटी क्षेत्र से वापस लौटकर वन मंडल कोरबा के करतला रेंज में पहुंच गया है और यहां पहले से घूम रहे हाथियों के दल में शामिल हो गया। मंगलवार शाम इसे गेरांव के जंगल में देखा गया था। बाद में सूचना मिली कि गणेश आगे बढक? 40 हाथियों के दल में शामिल हो गया है, जो सुईआरा, बड़मार व करतला में विचरण कर रहे हैं। क्षेत्र में विचरणरत हाथियों ने एक बार फिर बड़ी संख्या में किसानों की धान की फसल को रौंद दिया है। हाथियों द्वारा फसल रौंदे जाने की सूचना पर वन विभाग का अमला मौके पर पहुंच गया है।

इधर 22 हाथी बालको नगर रेंज के सोनपूरी जंगल में आज भी डेरा जमाए हुए है। इन हाथियों ने रात को जंगल से बाहर निकलकर 5 किसानों की फसल को नष्ट कर दिया। उधर कटघोरा वनमंडल के पसान में 30 हाथियों का दल अभी भी बना हुआ है। इस दल ने भी बड़ी मात्रा में फसलों को नुकसान पहुंचाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *