कॉर्न फेस्टिवल: CM कमलनाथ ने किया छिंदवाड़ा में दो दिवसीय फेस्टिवल का शुभारंभ

छिंदवाड़ा
प्रदेश में सबसे ज्यादा मक्का उत्पादन वाले छिंदवाड़ा में आज से कॉर्न फेस्टिवल शुरू हुआ। दो दिवसीय फेस्टिवल का शुभारंभ सीएम कमलनाथ, कृषि मंत्री सचिन यादव, आदिमजाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम, प्रभारी मंत्री सुखदेव पांस और सांसद नकुल नाथ ने किया।

फेस्टिवल में किसानों के साथ युवा उद्यमी, व्यापारी, उपभोक्ता, खाद्य व्यंजन निमार्ता, शोधकर्ता, कृषि वैज्ञानिक, खाद्य उद्योगों से जुड़ी कंपनियां हिस्सा ले रहीं हैं। देश में अपनी तरह का अनोखा कॉर्न फेस्टिवल छिंदवाड़ा में ही होता है, ये इसका दूसरा साल है। इस मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस की सरकार किसानों की सरकार है। किसान मक्के की फसल से कैसे ज्यादा फायदा ले सकते हैं। उन्हें अपनी फसल के ज्यादा दाम कैसे मिले। इसे लेकर लगातार प्रयास चल रहे हैं।

किसानों को मक्के की फसल को लेकर जागरूक करने के लिए ही यहां पर दो दिन तक वैज्ञानिक और एक्सपर्ट रहेंगे।  फेस्टिवल का मकसद किसानों को मक्के की फसलों के प्रति जागरूकता लाने और छिंदवाड़ा को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने की है।

सीएम कमलनाथ यहां आज शाम को किसानों और उद्योगपतियों से एक साथ चर्चा करेंगे। यहां पर मक्का के लिए फूड फोसेसिंग यूनिट लगाए जाने की चर्चा हो सकती है। रात में यहां पर होने वाली म्यूजिकल नाईट का भी मुख्यमंत्री शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री छिंदवाड़ा में श्रीमदभागवत कथा में भी शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *