कॉरपोरेट टैक्स कटौती से कारोबारी गदगद, बोले- अब हुआ कैंसर का सही इलाज

 
मुंबई 

देश की अर्थव्यवस्था को सुस्ती के दौर से उबारने के लिए सरकार ने शुक्रवार को टैक्स प्रोत्साहनों की घोषणा की. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घरेलू कंपनियों के लिए कॉरपोरेट टैक्स की दर घटाकर 22 फीसदी करने का ऐलान किया, बशर्ते ये कंपनियां किसी प्रकार की छूट और प्रोत्साहन प्राप्त नहीं करेंगी.  2019 में उद्योग जगत की हस्तियों ने केंद्र सरकार के इस कदम की सराहना की.

 हीरानंदानी ग्रुप के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक निरंजन हीरानंदानी ने घरेलू कंपनियों के लिए कॉरपोरेट टैक्स की दर को कम करने के सरकार के कदम का स्वागत किया और इसे "अविश्वसनीय" बताया. हीरानंदानी ने कॉरपोरेट ग्रुप्स के लिए टैक्स में कटौती को कैंसर की कीमोथेरेपी करार दिया. उन्होंने कहा कि अभी तक सरकार कैंसर का इलाज क्रोसिन से कर रही थी, लेकिन कॉरपोरेट टैक्स में कटौती वाला सरकार का कदम कैंसर का सही इलाज है. सरकार ने कैंसर की अब कोमीथेरेपी की है.

हीरानंदानी ने यह भी कहा कि सरकार के इस कदम से भारतीय अर्थव्यवस्था की गिरावट पर ब्रेक लगेगा और सरकार को सुधार के अपने कदम को रोकना नहीं चाहिए. उन्होंने यह भी कहा, 'हमें मांग पक्ष का भी ध्यान रखना होगा…,' कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से सप्लाई करने वाले पक्ष का ध्यान रखा गया है और अब मांग पक्ष की जरूरत पर काम करने की जरूरत है.'

बता दें कि मणिपाल ग्लोबल एजुकेशन के टीवी मोहनदास पई, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका, मारुति सुजुकी के अध्यक्ष आरसी भार्गव, गोदरेज समूह के आदि गोदरेज, नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत और पीरामल ग्रुप के अजय पीरामल ने भी शिरकत की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *