कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ने माइनर सफाई योजना का शुभारंभ किया 

 बाराबंकी  
माइनर के टेल अर्थात अंतिम छोर पर स्थित ग्राम पंचायत के प्रधान व आसपास खेतों के 5 किसान जब सफाई कार्य पूरा होने का प्रमाण पत्र देंगे उसके बाद ही विभाग ठेकेदारों को भुगतान करेगा। नहर व माइनर की सफाई में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह बात जल शक्ति विभाग के कैबिनेट मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने मजीठा ग्राम पंचायत में नवाबगंज रजबहा की सिल्ट सफाई करने के बाद योजना का शुभारंभ करते हुए कही। 

टूटी पुल व पुलिया भी बनाई जाएगी : जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री सिंचाई परियोजना के तहत नहरों की सिल्ट सफाई के साथ टूटी पुल व पुलियों का निर्माण कर अप्रोच मार्ग ठीक कराकर रंगाई पुताई भी कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि विभाग हर हाल में 15 दिसंबर तक सभी नहरों व माइनरों की सफाई का कार्य पूरा कर दें। इस कार्य में लापरवाही कतई नहीं बर्दाश्त की जाएगी। डॉ. सिंह ने कहा कि सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस व नहरों की जमीनों पर तमाम लोगों ने कब्जा कर रखा है। ऐसे लोगों से अनुरोध है कि वह तत्काल अपना अवैध कब्जा छोड़ दें। अन्यथा उनके खिलाफ अभियान चलाकर कब्जा के साथ एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।
 
डॉ . सिंह ने कहा कि राजकीय नलकूपों की भी मरम्मत कराकर भवनों को रंगवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगले चरण में कुलाबों व नालियों की भी मरम्मत व निर्माण कराया जाएगा। इससे पहले जनशक्ति मंत्री ने नहर में सिल्ट खुदाई कर योजना का शुभारंभ किया। इस दौरान प्रमुख सचिव जलशक्ति विभाग टी वेंकटेश, सांसद बाराबंकी उपेंद्र सिंह रावत, विधायक रामनगर शरद अवस्थी के साथ जिला अध्यक्ष भाजपा अवधेश श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *