केंद्र सरकार पर भड़के तेजस्वी, कहा- SC/ST एक्ट की तरह आरक्षण पर भी सरकार ने दिया धोखा

 
पटना

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर आरक्षण के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को आड़े हाथों लिया है। तेजस्वी ने एक के एक ट्वीट कर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा कि लंबे संघर्ष के बाद उच्च शिक्षा में हासिल संवैधानिक आरक्षण को मनुवादी मोदी सरकार ने लगभग खत्म कर दिया गया है। 200 प्वाइंट रोस्टर के लिए सरकार द्वारा दायर कमजोर SLP को सुप्रीम कोर्ट में खारिज कर दिया गया है। अब विभागवार आरक्षण यानी 13 प्वाइंट रोस्टर लागू होगा। मनुवाद मुर्दाबाद!

इसके बाद तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा कि एससी-एसटी एक्ट की तरह यहां भी सरकार ने धोखा दिया। HRD मंत्री अध्यादेश लाने की बात कर पलट चुके हैं। सवर्ण आरक्षण चंद घंटों में लाने वाले बहुजनों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं। उच्च शिक्षा के दरवाजे अब बहुसंख्यक बहुजन आबादी के लिए बंद हो चुके हैं। विभागवार आरक्षण बंद कर पुराना नियम लागू करो।

एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा कि नागपुरिया ब्रांड मोदी सरकार सामाजिक न्याय विरोधी है। संविधान विरोधी है। दलित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक और बहुजन विरोधी है। आरक्षण विरोधी है। इन्होंने जांच एजेंसियों और संवैधानिक संस्थाओं का कबाड़ा कर दिया है। ये कट्टर संघी जातिवादी और पूंजीपरस्त लोग देश का बंटाधार कर नफरत बोने में लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *