केंद्र ने आपूर्ति रोकी इसलिए प्याज की कीमतें बढ़ीं: CM

नई दिल्ली
दिल्ली में प्याज की कीमत इस वक्त आसमान छू रही है और इसके लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली में रियायती दरों पर प्याज की सप्लाइ बंद कर दी। उन्होंने कहा कि पिछले 2-3 दिनों से केंद्र सरकार ने सस्ते दरों पर प्याज की सप्लाइ बंद कर दी है। पिछले तीन दिनों में दिल्ली में प्याज की कीमतें 40 रुपये से बढ़कर 90 से 100 रुपये तक पहुंच चुकी है।

CM का दावा, केंद्र सरकार ने प्याज की सप्लाइ बंद की
दिल्ली में इस वक्त प्याज 80 से 90 रुपये तक पर मिल रहा है। केजरीवाल ने आसमान छूती प्याज की कीमतों का ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ दिया। उन्होंने कहा, 'पिछले 2-3 दिनों से केंद्र सरकार की ओर से सस्ती दरों पर प्याज की सप्लाइ बंद कर दी है। यह बहुत दुखद है कि केंद्र की ओर से ऐसा किया जा रहा है।'

दिल्ली में 90 रुपये में मिल रहा है प्याज
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से रियायती दरों पर मिलनेवाली प्याज को दिल्ली सरकार कई स्टॉल लगाकर बेच रही थी। इससे दिल्ली के लोगों को काफी राहत मिली थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह केंद्र सरकार को पत्र लिखकर फिर से प्याज की सप्लाइ का अनुरोध करेंगे। पिछले कुछ दिनों में 40 से 50 रुपये तक की कीमत में मिल रही प्याज की कीमतें अब बढ़ गई हैं और इसकी कीमत अब 90 रुपये तक पहुंच गई है।

कीमत बढ़ने से व्यापारी भी परेशान
प्याज की कीमत आसमान छू रही है। लोकल सब्जी मंडियों में प्याज 100 रुपये बिक रहा है। दुकानदारों का कहना है कि पहले वे एक दिन में 30-50 किलो प्याज बेच देते थे। आज उन्हें 10 किलो प्याज भी बेचना मुश्किल हो गया है। पिछले तीन दिनों में प्याज की कीमत में 20 से 30 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। प्याज व्यापारियों की माने तो 15 दिसंबर से पहले प्याज की कीमतों में कमी आने की कोई संभावना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *