केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने की कमलनाथ सरकार के इस मंत्री की तारीफ, साथ में किया लंच

इंदौर
अभी पिछले हफ्ते मध्यप्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी (Jitu Patwari) पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) के घर पहुंचे थे और उनके साथ ब्रेकफास्ट किया था. कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) के नेताओं ने इसे प्रदेश में राजनीति की अच्छी परंपरा बताया था. इस सिलसिले को रविवार को केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू (Sports Minister Kiren Rijiju) ने आगे बढ़ाया और वे मध्य प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी के बिजलपुर स्थित घर पर लंच करने पहुंच गए. दरअसल, केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू उज्जैन के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी (Former CM Kailash Joshi) के निधन की वजह से यह कार्यक्रम निरस्त हो गया तो वे उज्जैन से इंदौर पहुंच गए. लंच के बाद केंद्रीय मंत्री ने जीतू पटवारी के मध्य प्रदेश खेलों को आगे बढ़ाने के काम की तारीफ भी की.

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कमलनाथ सरकार के मंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि मंत्री बनने के बाद जीतू पटवारी दिल्ली में उनसे मिलने पहुंचे थे. पटवारी ने मध्य प्रदेश के खेलों के क्षेत्र में किए जा रहे काम के बारे में बताया तो मुझे अच्छा लगा कि वे खुद स्पोर्टस मैन हैं, एक्टिव हैं और फिट भी हैं. अच्छा काम कर रहे हैं. रिजिजू ने कहा कि मध्य प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने में केंद्र सरकार पूरा सहयोग करेगी. प्रदेश में ट्रेनिंग अकादमी और खेल की बुनियादी सुविधाओं के लिए केन्द्र सहायता देगा. रिजिजू ने मध्य प्रदेश सरकार के खिलाड़ियों के लिए दिए गए आरक्षण के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा. उन्होंने कहा कि भारत को खेलों में महाशक्ति बनाने के लिए केन्द्र और राज्यों को तालमेल करके काम करना होगा, क्योंकि ओलंपिक में एक-दो मेडल से काम नहीं चलेगा.

केन्द्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि वे पीएम नरेंद्र मोदी के दिशा-निर्देशों पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इन निर्देशों के तहत ही योजना बन रही है, जिसका असर लॉस एंजिलिस में होने वाले ओलम्पिक में दिखेगा. उन्होंने कहा कि हालांकि इस समय उनका पूरा ध्यान टोक्यो-2020 और पेरिस-2020 ओलम्पिक पर है, जिसमें भारत अच्छा प्रदर्शन करेगा. क्योंकि हम विश्व के सबसे बड़े देश होने वाले हैं. उन्होंने कहा कि भारत विश्व का बड़ा देश है, इसलिए खेल के तौर-तरीकों को बदलना होगा. इसके लिए सभी राज्यों से बातचीत करके खेलों को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है. जीतू पटवारी से मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री ने भाजपा नेता और बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती से भी मुलाकात की. रिजिजू ने कैलाश जोशी के निधन पर शोक भी जताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *