केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की मां ने कांग्रेस से किया गठबंधन

पीलीभीत            
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में अपना दल (कृष्णा पटेल गुट) से गठबंधन किया है. इसके तहत कृष्णा पटेल की पार्टी यूपी की दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने एक दिन पहले ही अपनी पार्टी अपना दल (एस) और बीजेपी के साथ गठबंधन को अंतिम रूप दिया है. इसके एक दिन बाद उनकी मां कृष्णा पटेल की अगुवाई वाले अपना दल ने कांग्रेस से हाथ मिलाया है.

कांग्रेस ने अपना दल (कृष्णा पटेल गुट) को उत्तर प्रदेश की दो सीटें दी है. ये सीटे हैं – गोंडा और पीलीभीत. इन दोनों सीटों पर कृष्णा पटेल लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने कैंडिडेट उतारेंगी. रिपोर्ट के मुताबिक अपना दल भी एक और सीट की मांग कर रहा है. यह सीट है यूपी की चर्चित फूलपुर सीट.

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि कृष्णा पटेल ने शनिवार शाम को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की. इस दौरान गठबंधन की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया गया.

अपना दल के प्रवक्ता आरबी सिंह पटेल ने समाचार एजेंसी भाषा से कहा, 'हमारा गठबंधन तय हो चुका है. कांग्रेस ने हमें दो सीटें दी हैं. हालांकि हम फूलपुर सीट की भी मांग कर रहे हैं, क्योंकि यह क्षेत्र हमारी पार्टी के संस्थापक सोनेलाल पटेल की कर्मस्थली है.' अपना दल के प्रवक्ता आरबी सिंह ने कहा कि कृष्णा पटेल के नेतृत्व वाली अपना दल ही सोनेलाल पटेल द्वारा गठित मूल पार्टी है और इस दल को पटेल और समाज के दूसरे पिछड़े वर्गों का समर्थन हासिल है.

बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल की नेतृत्व वाली अपना दल बीजेपी से गठबंधन के बाद यूपी की सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसमें पहली सीट मिर्जापुर लोकसभा सीट है. अनुप्रिया पटेल इस वक्त यहां से सांसद हैं. अनुप्रिया इस बार भी मिर्जापुर से ही लड़ेंगी, जबकि दूसरी सीट के बारे में दोनों दल के नेता मिल-बैठकर फैसला करेंगे. यूपी की मिर्जापुर सीट पर पटेल समुदाय की अच्छी खासी आबादी है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *