कुलगाम मुठभेड़ के हीरो शहीद अमन ठाकुर का आज होगा अंतिम संस्कार

 
नई दिल्ली     

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में रविवार को शहीद हुए DSP अमन ठाकुर को आज अंतिम विदाई दी जाएगी. आज सुबह करीब 11.30 बजे जम्मू के पुलिस लाइन्स में उन्हें आखिरी सलामी दी जाएगी. जबकि दोपहर 3 बजे उनका अंतिम संस्कार होगा. अमन ठाकुर के अंतिम संस्कार में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी शामिल हो सकते हैं.

आपको बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसी कड़ी में कुलगाम जिले में रविवार को मुठभेड़ हुई, जिसमें जवानों ने 3 आतंकियों को मौत के घाट उतारा.

इस एनकाउंटर में DSP अमन ठाकुर के अलावा एक और जवान शहीद हुआ था. जबकि दो जवान घायल हुए थे. मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के बताए जा रहे हैं. इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कुलगाम के तुरीगाम इलाके में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया.

2011 बैच के अधिकारी थे ठाकुर
आपको बता दें कि शहीद हुए अमन ठाकुर जम्मू-कश्मीर पुलिस सेना के 2011 बैच के अधिकारी थे. वह मूल रूप से जम्मू के डोडा इलाके से थे. बीते काफी समय से वह दक्षिण कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे कई ऑपरेशन की अगुवाई कर रहे थे, पिछले ही महीने उन्हें इसके लिए मेडल से भी नवाजा गया था.

आतंकियों के खिलाफ सेना का आर-पार
१४ फरवरी को पुलवामा में हुआ हमले के बाद से ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ आर-पार की लड़ाई छेड़ दी है. पहले गाजी समेत 3 आतंकियों को पुलवामा में ही मार गिराया, उसके बाद सोपोर में 3 आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया और अब रविवार को कुलगाम में भी तीन आतंकियों को ढेर किया गया. इसके अलावा 14 फरवरी से अभी तक सुरक्षाबलों के भी 47 जवान शहीद हो गए हैं. इनमें 40 पुलवामा आतंकी हमले में, 5 पुलवामा एनकाउंटर में और 2 कुलगाम एनकाउंटर में शहीद हुए.

इनपुट्स की मानें तो घाटी में जैश-ए-मोहम्मद के 60 से अधिक आतंकी सक्रिय हैं. इनमें से कई पाकिस्तानी और कई लोकल आतंकी हैं. सेना के निशाने पर ये ही 60 आतंकी हैं. गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों की ओर से सभी लोकल आतंकियों को आखिरी वार्निंग दे दी गई थी. या तो वे सरेंडर कर दें अन्यथा मारे जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *