कुमारस्वामी बोले- सोमवार को हो फ्लोर टेस्ट, बीजेपी बोली- हम तैयार नहीं

कर्नाटक

कर्नाटक की राजनीति में चल रही उठापठक अभी तक खत्म नहीं हुई है. गुरुवार को विधानसभा में विश्वास मत पर बहस शुरू हुई, जो शुक्रवार को भी जारी है. दोपहर 1.30 बजे तक राज्यपाल ने फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया था, हालांकि ये डेडलाइन पार हो गई है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने स्पीकर से अपील की है कि सोमवार तक फ्लोर टेस्ट टाल दिया जाए, वहीं बीजेपी इसके लिए तैयार नहीं है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विधानसभा स्पीकर से पूछा कि स्पीकर महोदय हम सोमवार को वोटिंग कर सकते हैं. बहुत सारे विधायकों ने कहा है कि अब वे घर जाना चाहते हैं. विधासभा स्पीकर ने कहा कि क्या आप इस चाहते हैं, कि सोमवार को ही ऐसा हो. मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि हां, सोमवार को हम यह खत्म कर सकते हैं.
वहीं इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि हम इस बात से सहमत नहीं है. अगर बीजेपी इस फैसले पर तैयार नहीं होती है, तो कर्नाटक संकट बंढ़ सकता है.
विधायक का अपहरण नहीं हुआ, स्वास्थ्य खराब
कर्नाटक के लापता विधायक श्रीमंत पाटिल ने पुलिस में बयान दर्ज कर देने से मना कर दिया है. उन्होंने कहा कि फिलहाल उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है. उनके बेटे ने कर्नाटक पुलिस से कहा है कि उनके पिता का अपहरण किसी ने नहीं किया है. विधायक के बेटे ने बताया कि वह अपने साथ अपने पिता को लेकर आए थे. अस्पताल से कर्नाटक पुलिस को मजबूरन वापस लौटना पड़ा. 
इस मामले में अब डीसीपी शशिकुमार बेंगलुरु सीपी को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे. सीपी इस रिपोर्ट को विधानसभा स्पीकर को सौंपेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *