कुपवाड़ा में घुसपैठियों और सेना के बीच भीषण मुठभेड़, 5 जवान शहीद, 5 घुसपैठिए भी ढेर

 
श्रीनगर 

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठियों और सेना के बीच भीषण मुठभेड़ में 2 और जवान शहीद हो गए हैं. इसमें एक आर्मी ऑफिसर यानी कि जेसीओ भी शामिल हैं. इस मुठभेड़ में 5 घुसपैठिए भी मारे गए हैं.

पहले 3 फिर 2 जवान हुए शहीद

लाइन ऑफ कंट्रोल के पास हुए इस मुठभेड़ में शहीद होने वाले जवानों की पहचान हो गई है. इनके नाम हैं हिमाचल प्रदेश के सूबेदार संजीव कुमार, उत्तराखंड के हवलदार देवेंद्र सिंह, हिमाचल प्रदेश के पैरा ट्रूपर बाल कृष्ण, उत्तराखंड के पैरा ट्रूपर अमित कुमार और राजस्थान के छत्रपाल सिंह. सेना की जोरदार जवाबी कार्रवाई में 5 घुसपैठिए भी मारे गए हैं.

खराब मौसम की वजह से घायलों को लाने में परेशानी
आर्मी ऑफिसर कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में सीमा पार से आतंकवादी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे, खराब मौसम और ऊंची पहाड़ियों के बावजूद सेना के जवानों ने घुसपैठियों का रास्ता रोका. इस दौरान दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई.

इस दौरान सेना का एक जवान मौके पर ही शहीद हो गया, जबकि 4 जवान घायल हो गए. चारों जवानों को तुरंत वहां से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान दो जवानों की अस्पताल में मौत हो गई. जबकि दो और जवानों की मौत देर रात को हुई.

सेना ने कहा कि घायल जवानों को घटनास्थल से निकालने में बेहद परेशानी हुई क्योंकि रास्ता बेहद उबड़-खाबड़ है और भारी बर्फबारी की वजह से रास्ते कई जगह बंद हैं.

4 अप्रैल को भी 4 आतंकी हुए थे ढेर
बता दें कि 4 अप्रैल को दक्षिण कश्मीर के बटपुरा इलाके में सेना ने 4 आतंकियों को सेना ने ढेर किया था. ये आतंकी एक नागरिक की हत्या में शामिल थे. केरन सेक्टर में सेना ने इन आतंकियों को घेर लिया था. ये आतंकी जंगल पार कर कश्मीर के अंदर घुसना चाह रहे थे लेकिन सेना ने इनके मंसूबे नाकाम कर दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *