किसानों-शहीदों के बच्चों के लिए ये है खुशखबरी, NSUI भरेगा पूरे साल की फीस

 
नई दिल्ली 

दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले का सपना देख रहे शहीद और किसानों के बच्चों के लिए यह अच्छी खबर है. इस सत्र में दाखिला लेने वाले स्टूडेंट की पूरे साल की फीस भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघठन (NSUI) भरेगा.

नेशनल स्टूडेंट यूनिट ऑफ इंडिया (NSUI) ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्म दिन पर नई घोषणा की थी. एनएसयूआई ने कहा है कि सेना, सुरक्षाबल, अर्ध सुरक्षाबल में शहीद हुए जवानों के परिवारों के बच्चों के लिए संगठन सेवा के लिए अपना हाथ बढाना चाहती है. ऐसे में दिल्ली विश्वविद्यालय में इस साल एडमिशन लेने जा रहे शहीद जवानों के बच्चों के लिए एनएसयूआई उनकी एक साल की फीस भरने का काम करना चाहती है.

एनएसयूआई का कहना है कि बीते पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से तमाम पार्टियों द्वारा सेना का राजनीतिकरण किया गया, वो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक रहा है. ऐसे वक्त में उन जवानों के परिवारों के साथ एनएसयूआई हर तरह से खड़ी रही है.

किसानों के बच्चों की भी भरेंगे फीस

इसी के साथ NSUI उन किसानों के परिवारों के साथ भी खड़ी है जिन किसानों को बैंकों का ऋण ना चुका पाने के कारणवश आत्महत्या करनी पड़ी. उनके बच्चों की भी एनएसयूआई फीस भरना चाहती है.

इस आईडी पर ईमेल भेजकर लें लाभ

इस पहल का लाभ उठाने के लिए स्टूडेंट्स को एनएसयूआई द्वारा जारी इस ईमेल nsuifordu@gmail.com पर पहले रजिस्टर करना पडेगा. उसके बाद राष्ट्रीय कमेटी इसका वेरिफिकेशन करके उन सभी परिवारों के बच्चों की सेवा करेगी.

प्रदेश अध्यक्ष अक्षय का मानना है कि जवान और किसान दोनों ही देश के प्रमुख अंग है. एक अन्नदाता है तो दूसरा देश की रक्षा में दिन रात अपनी जिंदगी न्योछावर कर देता है. इस कार्यक्रम को NSUI राहुल गांधी के जन्मदिवस पर उनकी एक सोच के रूप में जवानों और किसानों के परिवारों पहुंचाना चाहती है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन का कहना है कि ये काम भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन सेवा भाव से करना चाहती है. एनएसयूआई अपने देश के जवानों और किसानों के साथ हमेशा खड़ी है, उनका परिवार हमारा परिवार है और उन्हें हमारी जब भी ज़रूरत होगी हम तत्परता से उनके साथ खड़े रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *