कार रेसर गौरव गिल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज

जोधपुर
 अर्जुन अवार्डी कार रेसल गौरव गिल और एक अन्य ड्राइवर एम. शरीफ के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। राजस्थान स्थित बाड़मेर जिले के समदड़ी थाना क्षेत्र में रेसिंग कार की टक्कर से तीन लोगों की मौत के मामले में यह मामला दर्ज किया गया है।

शनिवार को हुए हादसे में मारे गए दंपती के बड़े बेटे राहुल की शिकायत पर रविवार दोपहर मामला दर्ज हुआ। राहुल ने शिकायत में दावा किया कि उसके माता-पिता बाइक के साथ सड़क पर खड़े होकर बेटे से बात कर रहे थे, तभी गिल की कार ने उन्हें टक्कर मार दी और पीछे से आ रही दो अन्य कारों ने उन्हें कुचल दिया।

इसी बीच, राज्य शासन ने घटना को गंभीरता से लेते हुए बाड़मेर कलेक्टर और एसपी को हटा दिया है। गौरतलब है कि शनिवार को हुए इस हादसे में होतरड़ा गांव निवासी नेमीचंद (45) उनकी पत्नी पुष्पादेवी (40) और पुत्र जितेंद्र (15) की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक नेशनल रैली चैंपियनशिप नामक इस आयोजन में शामिल कंपनियों मैक्सपेरियन, महेंद्रा, जेके टायर्स, एमआरएफ टायर्स और फेडरेशन ऑफ मोटर स्पो‌र्ट्स क्लब ऑफ इंडिया के नाम भी एफआइआर में हैं।

उधर, घटना को लेकर ग्रामीणों में गुस्सा बरकरार है। तीनों के शव अभी भी घटनास्थल पर हैं। ग्रामीण और परिवार के सदस्य मुआवजा, एक परिजन को सरकारी नौकरी और आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। समदड़ी थाना प्रभारी भूटाराम के मुताबिक गतिरोध को समाप्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

ग्रामीण शनिवार से मांग कर रहे हैं कि आयोजक घटनास्थल पर आएं, लेकिन उनकी ओर से कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। उधर, शिकायतकर्ता राहुल का आरोप है कि रैली के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम नहीं किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *