कानपुर में पुलिस की जीप से युवक की मौत, भीड़ ने किया पथराव और आगजनी का प्रयास, दरोगा निलंबित

कानपुर 
रावतपुर के सैय्यद नगर की मथुरा मार्केट में मंगलवार देर रात पुलिस की जीप ने युवक की जान ले ली। घटना के बाद लोग सड़क पर उतर आए और बवाल कर दिया। जीप में जमकर तोड़फोड़ के बाद पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। उधर, बवाल बढ़ता देख एसएसपी ने रात 3.30 बजे प्रकरण में सम्बन्धित दरोगा को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। 

इलाके का रजत उर्फ बिट्टू (24) देर 2.30 बजे रात घर के बाहर चबूतरे पर सो रहा था। रजत के भाई गुड्डू ने बताया कि करीब 1:50 पर कल्याणपुर थाने की जीप गश्त के लिए आई और बेकाबू होकर चबूतरे पर चढ़ते हुए रजत को टक्कर मार दी। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। हालांकि पुलिस रजत को हैलट लाई जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद हैलट में भी लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। उधर, सैय्यद नगर में उपद्रव की आशंका के चलते भारी मात्रा में फोर्स तैनात की गई है।

परिजन बोले-नशे में था पुलिस वाला
रावतपुर के सैय्यद नगर में मंगलवार देर रात हुई रजत उर्फ बिट्टू की मौत पुलिस की नशेबाजी के कारण हुई। रजत के परिजनों का आरोप है कि जीप चलाने वाला पुलिस वाला नशे में था। देर रात काफी तेज रफ्तार से जीप आई और घर के बाहर गुमटी को तोड़ते हुए चबूतरे पर चढ़ी और रजत को टक्कर मारते हुए खंभे से जा टकराई। हिंदूवादी संगठन से जुड़ा रजत अपने घर के बाहर चबूतरे पर था। हालांकि लोगों का कहना है कि वह घटना के दौरान मोबाइल पर गेम खेल रहा था। जीप ने रजत को इतनी तेज टक्कर मारी कि उसे संभलने का मौका ही नहीं मिला और मौके पर ही उसकी जान चली गई।

एसएसपी को झेलना पड़ा विरोध
हादसा देख पुलिस अवाक रह गई। आनन-फानन सूचना देकर दूसरी जीप बुलाई गई और रजत को हैलट लेकर चली गई। रात ढाई बजे इलाकाई लोग जब तक कुछ समझ पाते तब तक भारी फोर्स मौके पर आ चुकी थी। भीड़ ने चबूतरे पर खून को देखते ही हंगामा शुरू कर दिया। जैसे ही मालूम पड़ा कि रजत की मौत हो गई, भीड़ ने पुलिस की जीप पर पत्थर चलाने शुरू कर दिए। मौके पर पहुंचे एसएसपी अनंत देव और एसपी वेस्ट संजीव सुमन  को भीड़ के आक्रोश का सामना करना पड़ा। लोगों की भीड़ ने उपद्रव शुरू कर दिया। एसएसपी और एसपी वेस्ट को घेरकर पुलिस की जीप में आग लगाने का प्रयास किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *