कानपुर में दिल्ली से आए बारातियों की बस हाईटेंशन तार से टकराई, आग-करंट से मची चीख पुकार

कानपुर। 
किदवईनगर नयापुरवा रोड पर  बरातियों से भरी बस ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। बस की छत पर आग लगने के साथ करंट दौड़ने लगा। इससे बस में बैठे बारातियों में चीख पुकार मच गई। शोर सुनकर स्थानीय व्यापारी दौड़े, लेकिन तब तक आधा दर्जन से ज्यादा लोग खिड़की से कूद चुके थे। इसमें एक महिला का पैर फ्रैक्चर हो गया। व्यापारियों ने केस्को में फोनकर लाइन बंद कराई। इसके बाद पानी डालकर आग बुझाई गई।

दिल्ली के नागलोई के सतीश कुमार के बेटे अक्षय की किदवईनगर नयापुरवा में सोमवार को शादी थी, जिसमें शामिल होने के लिए 60 से ज्यादा बाराती पहुंचे थे। दूल्हे के मामा महेंद्र कुमार ने बताया कि मंगलवार दोपहर विदाई के बाद सभी लोग बस से वापस दिल्ली लौट रहे थे। मार्बल मार्केट के पास नयापुरवा रोड पर बस की छत पर एयर पास करने के लिए लगी जाली में अचानक खंभे से निकली एलटी लाइन फंस गई।

इससे चिनगारी के साथ जाली में आग लग गई। महेंद्र ने बताया कि आग के साथ बस में करंट दौड़ने लगा। बस में झनझनाहट होता देख लोगों में चीख पुकार मच गई। तभी ड्राइवर विपिन सिंह ने बस बैक की तो लाइन टूट गई, लेकिन दशहत में आए कई रिश्तेदार अपनी जान बचाने को खिड़की से नीचे कूद गए।

महेंद्र के मुताबिक, बस से कूद में भाभी पूजा का पैर टूट गया, जबकि रिश्तेदार ईश्वर शर्मा, योगेश, निखिल, मोहन, शांति, महेश, मोहन, किशन को मामूली चोटें आईं। इसीबीच आसपास के व्यापारी पहुंचे और पानी डलवाकर बस की छत पर लगी आग बुझवाई। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *