कांवड़ियों के बाद अब कुंभ आने वाले श्रद्धालुओं पर होगी पुष्पवर्षा

 
प्रयागराज  
       
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में आयोजित हो रहे कुंभ को योगी सरकार काफी भव्य तरीके आयोजित कर रही है. कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के खास इंतजाम किए गए हैं. कुंभ पहुंचने वाले श्रद्धालुओं पर हेलिकाप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी. इससे पहले योगी सरकार में कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा की गई थी. शनिवार को कुंभ की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को आदेश जारी किया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्नान पर्वों पर कुम्भ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं पर हेलिकाप्टर से पुष्प वर्षा कराई जाएगी. योगी शनिवार को तीर्थराज प्रयाग में कई कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे थे. सबसे पहले वह कुंभ मेला क्षेत्र में बड़े हनुमान जी का दर्शन और आरती की. इसके बाद कुंभ मेला क्षेत्र के पुलिस कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए योगी ने बताया कि 17 जनवरी के आसपास राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और फ़रवरी के दूसरे सप्ताह में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी कुंभ मेला में आएंगे.

उन्होंने बताया कि इनके अलावा कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी आएंगे. कुंभ के प्रमुख स्नान पर्व प्रोटोकॉल फ़्री रखे जाएंगे. मुख्य स्नान पर्वों के एक दिन पहले और एक दिन बाद कोई वीआइपी नहीं आएंगे. 22 फ़रवरी को दुनिया के हर देश से कम से कम एक प्रतिनिधि कुंभ में अवश्य आए, इसकी भी तैयारी की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *