कांग्रेस MLA का PWD मंत्री को अल्टीमेटम- टोल नाका बन्द नही किया तो दूंगा धरना

मंडला
इन दिनों कांग्रेस के अंदरखानों में कुछ ठीक नही चल रहा है।किसी ना किसी मुद्दे को आधार बनाकर  विधायक-मंत्री अपनी ही सरकार का घेराव कर रहे है। कभी अफसरों की कार्यशैली को लेकर सवाल उठाए जा रहे है तो कभी अवैध खनन को लेकर।इसी कड़ी में अब कांग्रेस विधायक ने कमलनाथ सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री अल्टीमेटम दिया है।वही उन्होने बिछिया विधायक का भी समर्थन का जिक्र किया ।

दरअसल, निवास विधानसभा से कांग्रेस विधायक अशोक मर्सकोले मण्डला जबलपुर नेशनल हाइवे पर बरेला जबलपुर के बीच टोल नाका शुरू करने से नाराज है। इसी के चलते उन्होंने पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा को पत्र लिखकर अल्टीमेटम दिया है।विधायक ने कहा है कि बरेला टोल नाका आज से चालू होने की जानकारी लगी है।45 से 50 फीसदी काम नही होने के बाद भी नाका शुरु कर दिया है।  रोड बनने की स्थिति पर विधानसभा में भी ध्यानाकर्षण लगाया था लेकिन अभी तक रोड निर्माण न मेंटेनेंस नहीं दिखाई दे रहा है। रोड पर चलना मुश्किल हो रहा है। में इसका विरोध करता हूँ जब तक रोड नहीं बनती टोल चालू नहीं होना चाहिए, यदि बंद नहीं करते हैं तो में अपने क्षेत्रीय प्रतिनिधयों के साथ टोल नाके के सामने धरना प्रदर्शन करूंगा। इसके लिए बिछिया विधायक का भी समर्थन प्राप्त है।

बता दे कि एनएच 30 में अधूरे सडक़ के बाद भी बरेला टोल प्लाजा का टेंडर दे दिया गया है, मंगलवार से टोल प्लाजा में वसूली भी शुरू हो गई है। इससे ट्रैवल्स-ट्रांसपोर्ट समेत सभी श्रेणी के परिवार सेवाएं महंगी हो जाएंगी। आधे-अधूरे काम के बाद भी टैक्स लिए जाने के विरोध में जिले के लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। मंगलवार को कलेक्ट्रेट सुनवाई में बरेला में लगाए गए टोल टैक्स के विरोध में स्थानीय नागरिकोंने शिकायत दर्ज कराई है। जिला पंचायत सीईओ को रोड के संबंध में पूरी जानकारी देते हुए टोल टैक्स का विरोध दर्ज कराया। टोल टैक्स पर रोक नहीं लगाई गई तो आने वाले दिनों में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। स्थानीय लोगों का कहना है कि सडक़ में सुधार ना होने के बाद भी टोल टैक्स लेना मानवीय अधिकारों का हनन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *