कांग्रेस मिला रही है पाकिस्तान के साथ सुर में सुर: नकवी

अजमेर
केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर पाकिस्तान के साथ सुर में सुर मिलाकर बात करने का आरोप लगाया हैं। नकवी आज अजमेर दरगाह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सालाना उर्स के मौके पर भेजी चादर चढ़ाने के बाद सिविल लाइंस स्थित दरगाह अपार्टमेंट में ख्वाजा गरीब नवाज डिस्पेनसरी तथा ख्वाजा मॉडल स्कूल में उर्स व्यवस्था संबंधी प्रशासनिक अधिकारियों की समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। विपक्षी दलों द्वारा पुलवामा आतंकवादी हमलों पर की गई सेना की कार्रवाई पर सवाल खड़ा करने के बारे में पूछे गए प्रश्न के जवाब में कहा कि देश में प्रमुख विपक्ष के तौर पर कांग्रेस है और कांग्रेस की स्थिति यह है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान सबूत मांगता है, तो उस मुद्दे पर कांग्रेस सवाल खड़े करती है।  

नकवी ने लिया कांग्रेस को आड़े हाथों
पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों पर भारतीय सेना की कार्रवाई में मारे गए आतंकवादियों के आंकड़ों के सवाल पर उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए नकवी ने कहा कि कांग्रेस और पाकिस्तान सुर में सुर मिलाकर बात करते है जिसका सीधा अर्थ है मिले सुर मेरा तुम्हारा।  उन्होंने स्पष्ट किया कि पुलवामा हमले के खिलाफ भारतीय सेना की कार्रवाई में बड़ी संख्या में आतंकवादियों का सफाया हुआ है। जैश-ए-मोहम्मद के बचे कुचे आतंकवादियों ने स्वीकार किया है कि भारतीय एयर स्ट्राइक में हमारे पूरे के पूरे कैंप उड़ा दिए गए। उन्होंने आतंकवाद जैसे संवेदनशील मुद्दे पर कहा कि देश के लोग आज स्वयं को सुरक्षित एवं गौरवान्वित महसूस कर रहे है। आतंकवाद केवल भारत की समस्या नहीं अपितु पूरे विश्व की समस्या है। भारत भी वर्षों से आतंकवाद का दंश झेलता आ रहा है।

पाकिस्तान आज पूरी तरह पड़ गया है अलग थलग 
नकवी ने जयपुर एवं अजमेर बम विस्फोटों के अलावा अन्य घटनाओं का हवाला देते हुए कहा कि पिछले पौने पांच साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र सुरक्षा के मामले में मजबूत योद्धा के रूप में सामने आए है और उनकी नीति के तहत आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है और यह आगे भी इसी तरह जारी रहेगा। ये सब मोदी के रहते ही मुमकिन है।  एलओसी पर हो रही लगातार फायरिंग के जवाब में नकवी ने कहा कि पाकिस्तान आज पूरी तरह अलग थलग पड़ गया है। विश्व से उसे इस मुद्दे पर कहीं से कोई समर्थन नहीं मिल रहा है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि आने वाले दिनों में न आतंकवादी बचेंगे और न उनके आका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *