कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बिगड़ी तबीयत, RML अस्पताल में कराया भर्ती

नई दिल्ली

कर्नाटक कांग्रेस के संकट मोचक डीके शिवकुमार स्वयं संकट में घिरे हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में चल रहे शिवकुमार की गुरुवार की शाम तबीयत बिगड़ गई.

तबीयत बिगड़ने के बाद शिवकुमार को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिस समय शिवकुमार की तबीयत बिगड़ी और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा, उस समय उनकी बेटी से ईडी पूछताछ कर रही थी.

बताया जाता है कि शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या से उनके सिंगापुर दौरे के संबंध में पूछताछ की जा रही थी. जुलाई 2017 के जिस सिंगापुर दौरे को लेकर ईडी पूछताछ कर रही है, उसे शिवकुमार ने बिजनेस दौरा बताया था.

गौरतलब है कि शिवकुमार को ईडी ने तीन सितंबर को हिरासत में लिया था. उन्हें कोर्ट ने 13 सितंबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था. कांग्रेस ने कर्नाटक में चले नाटक के दौरान सरकार बचाने के लिए पुरजोर प्रयास करने वाले शिवकुमार की गिरफ्तारी को राजनीतिक विद्वेष वश की गई कार्रवाई बताया था.

शिवकुमार के समर्थन में वोक्कालिगा समुदाय भी सड़क पर आ गया. अभी दो दिन पहले बुधवार को ही वोक्कालिगा समुदाय के लोग राजधानी बेंगलुरु में सड़क पर उतर आए.

हाथों में विभिन्न नारों लिखी तख्तियां, बैनर और शिवकुमार के पोस्टर लेकर सड़क पर उतरे समुदाय के लोगों ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ नारे लगाए और शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन किया था. बता दें कि शिवकुमार के खिलाफ मामले की जांच अगस्त 2017 में आयकर विभाग ने शुरू की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *