कांग्रेस नेता की धमकी- 10 दिन में सिंधिया को कमान सौंपे वरना 500 समर्थक देंगें इस्तीफा

भोपाल
एक तरफ कांग्रेस में प्रदेशाध्यक्ष को लेकर मंथन चल रहा है वही दूसरी तरफ समर्थक सिंधिया को कमान सौंपने की मांग कर रहे है।समर्थक के सुर इस कदर बुलंद है जिसकी गूंज अब दिल्ली तक सुनाई दे रही है। दतिया जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक दांगी बगदा ने तो इस्तीफा भी दे दिया है और सरकार को धमकी दी है कि अगर 10 दिन के अंदर ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष की कमान नहीं सौंपी तो जिले के 500 सिंधिया समर्थक इस्तीफा देंगे। वही कांग्रेस कमेटी भोपाल के कार्यकारी जिलाध्यक्ष कृष्णा घाडगे ने भी पार्टी को धमकी दी है कि अगर सिंधिया को प्रदेश की कमान नहीं सौंपी गई तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।इधर सिंधिया का कहना है कि इसका फैसला हाईकमान करेगा।इस पूरे घटनाक्रम को लेकर एक बार फिर कांग्रेस में घमासान मच गया है।

दरअसल, दिल्ली में हो रहे मंथन के बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाए जाने की मांग ने फिर जोर पकड़ लिया है। समर्थक खुलकर सिंधिया के समर्थन में उतर गए है और कमान सौंपने की मांग पर अड़ गए है । दतिया जिलाध्यक्ष ने अपने इस्तीफे की कॉपी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी के साथ प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी भेज दी हैं। इस्तीफा में उल्लेख किया गया कि अगर 10 दिन के अंदर ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष की कमान नहीं सौंपी तो जिले के 500 सिंधिया समर्थक इस्तीफा देंगे।  दांगी का कहना है कि सिंधिया को प्रदेश की राजनीति से दरकिनार करने का षड्यंत्र किया जा रहा है। वही कांग्रेस कमेटी भोपाल के कार्यकारी जिलाध्यक्ष कृष्णा घाडगे ने भी पार्टी को धमकी दी है ।कांग्रेस कार्यकारी जिलाध्यक्ष कृष्णा घाडगे ने राष्ट्रीय नेतृत्व से मांग की है कि यदि ज्योतिरादित्य सिंधिया को जल्द ही मध्य प्रदेश की कमान नहीं सौंपी गई तो का अपना इस्तीफा पार्टी फोरम को सौंप देंगे।

वही आज कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली में एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया समेत राज्य सभा सांसद अहमद पटेल भी शामिल होंगे। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चा होनी है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के भी इस बैठक में शामिल होने की आशंका है। वह फिलहाल दिल्ली प्रवास पर है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही कांग्रेस नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *