कांग्रेस के दिग्विजयी दांव पर बीजेपी का नया पैंतरा, आख़िरी दौर में गेम चेंजर प्लान

भोपाल 
भोपाल लोकसभा सीट पर इस बार कांग्रेस और बीजेपी दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है. कांग्रेस के दिग्गज दिग्विजय सिंह आर-पार की लड़ाई लड़ रहे हैं. वहीं बीजेपी ने प्रज्ञा ठाकुर को उतार कर अपना ये गढ़ बचाने के लिए तुरुप का इक्का चला है. अपने गढ़ को बचाने के लिए बीजेपी, दिग्विजय सिंह की हर चाल पर नज़र बनाए हुए है. प्रचार के आख़िरी दौर में खुद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह यहां की कमान संभालने वाले हैं.

भोपाल सीट पर इस बार कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को उतारकर बीजेपी को वॉकओवर देने से रोक दिया है. बीजेपी ने प्रज्ञा ठाकुर को जिताने के लिए बड़ा प्लान बनाया है. कांग्रेस के दांव से निपटने के लिए पार्टी दिग्विजय सिंह के हर एक्शन पर नज़र रखे हुए है.

भोपाल सीट के लिए 12 मई को वोट डाले जाने हैं. प्रचार के इस आख़िरी दौर में बीजेपी का फोकस उन इलाकों पर है, जो कांग्रेस का गढ़ हैं. इन आख़िरी दिनों में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह प्रचार की कमान संभालेंगे.

पार्टी की नज़र दिग्विजय सिंह के प्रचार के उन तरीकों पर भी है, जो कांग्रेस को मज़बूत बना रहे हैं. विवादित बयानों के कारण सुर्खिय़ों में बनी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की हार-जीत को बीजेपी ने प्रतिष्ठा का विषय बना लिया है. यही कारण है कि इस सीट से जुड़े तमाम मामलों की जानकारी हर दिन बीजेपी पार्टी हाईकमान तलब कर रहा है.

भोपाल सीट पर बारह मई को चुनाव होना है. इससे पहले हार और जीत का गुणा भाग तेज हो गया है.करीब तीस साल से बीजेपी के कब्जे वाली सीट को हासिल करने के लिए कांग्रेस जहां पूरा दम लगा रही है.वहीं बीजेपी इस सीट को किसी भी सूरत में हाथ से जाने नही देना चाहती है. आख़िरी दौर में किया गया प्रचार ही हार-जीत का फैसला करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *