कांग्रेस की दूसरी बार विधायक दल की बैठक आज रात , कांग्रेस के स्तम्भ दीना ओक्टे के अंतिम संस्कार में हुए शामिल

भोपाल
मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस दूसरी बार विधायक दल की बैठक करने जा रही है। बैठक आज रात में 8 बजे मुख्यमंत्री निवास पर डिनर के साथ होगी। बजट को लेकर इस बैठक को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बैठक में कांग्रेस के अलावा सपा, बसपा और निर्दलीय विधायकों को भी बुलाया गया है। इससे पहले 7 जुलाई को कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई थी, इस बैठक में गुलामनबी आजाद, दिग्विजय सिंह भी शामिल हुए थे।

बैठक में कांग्रेस एक बार फिर से सरकार विधानसभा में संख्या बल बता सकती है। बजट पारित करवाने के जरिए कांग्रेस और सरकार को समर्थन दे रहे बसपा, सपा एवं निर्दलीय विधायक इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। वहीं अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान भी आक्रमक रहने के निर्देश मुख्यमंत्री कमलनाथ विधायकों को दे सकते हैं। इसके लिए कुछ विधायकों को प्रदेश कांग्रेस की तरफ से बोलने के लिए मटेलियर भी उपलब्ध कराया जाएग। अनुदान मांगों की चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक पिछले 15 साल की भाजपा सरकार के कामकाज और कार्यकाल पर भी निशाना साधेंगे।

छिंदवाड़ा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दीनानाथ ओक्टे और उनकी पत्नी लीना गुरुपूर्णिमा पर छिंदवाड़ा से जबलपुर के ग्वारीघाट जा रहे थे। रास्ते में छपारा के पास उनकी कार सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई। जिसमें दीनानाथ ओक्टे, उनकी पत्नी लीना और श्रीकृष्णराव जुनघरे की मौत हो गई। कमलनाथ आज छिंदवाड़ा पहुंचे और दीनानाथ और उनकी पत्नी लीना के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। मुख्यमंत्री शाम को वापस भोपाल आ जाएंगे।

मेरे साथी व छिंदवाड़ा कांग्रेस के स्तम्भ दीना ओक्टे व उनकी पत्नी का एक सड़क दुर्घटना में निधन का समाचार स्तब्ध कर देने वाला है।
परिवार के प्रति शोक संवेदनाएँ।
दुःख के इस क्षण में सहभागी होने कल सुबह छिंदवाड़ा पहुँच रहा हूँ।
दोपहर में लौटकर विधानसभा की कार्यवाही में भाग लूंगा।

— Office Of Kamal Nath (@OfficeOfKNath) July 16, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *