कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने का सवाल ही नहीं, भाजपा जो बोलेगी करूंगा : बाबूलाल गौर 

जबलपुर
पूर्व मुख्यमंत्री, भाजपा नेता बाबूलाल गौर ने स्पष्ट कर दिया है कि वे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होने कहा कि ये सच है कि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह द्वारा कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया था जिसे उन्होने अस्वीकार कर दिया है। जबलपुर प्रवास पर आए गौर ने मीडिया से कहा कि इस विषय पर गहन मंथन के बाद वे इस निर्णय पर पहुंचे हैं कि कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने का सवाल ही नहीं पैदा हो सकता, अलबत्ता भाजपा जो कहेगी वह जरूर करुंगा उसमें लोकसभा चुनाव लड़ना भी शामिल है। 

बातचीत के दौरान बाबूलाल गौर ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि भाजपा से उन्हें कोई नाराजी नहीं है,  भले ही उनकी राजनीतिक पारी का शुभारंभ बतौर निर्दलीय चुनाव जीत कर हुआ था लेकिन भाजपा ने उन्हें दस बार टिकट और महत्वपूर्ण पद देकर जो सम्मान दिया है उससे वे संतुष्ट हैं। गौर के मुताबिक विधानसभा चुनाव के दौरान सर्वे में उनका नाम होने के बाद भी भाजपा द्वारा टिकट देने में जो आनाकानी की जा रही थी इसलिए उस समय व्यथित हो कर उन्होने जो बातें कही थीं वह नाराजी थी जो अब समाप्त हो चुकी है। 

गौर के जबलपुर प्रवास की खास बात यह रही कि सर्किट हाउस में उनसे मिलने कांग्रेसी और विधानसभा में बागी रहे भाजपा के नेता पहुंचे लेकिन भाजपा से कोई मिलने नहीं पहुंचा। गौर से मुलाकात करने वालों में वित्त मंत्री तरुण भनोत के विधायक प्रतिनिधि  मुकेश राठौर और पनागर से बीजेपी के बागी प्रत्याशी रहे भारत सिंह यादव शामिल रहे। इस दौरान मुकेश राठौर ने भाजपा से गौर साहब के सम्मान में किसी के नहीं आने का सवाल उठाया तो बाबूलाल गौर ने यह जवाब दे दिया कि उनके सच बोलने से कुछ लोग खफा रहते हैं। गौर कुछ देर रुकने के बाद मंडला रवाना हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *