कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी, कमलनाथ की गैरहाजिरी से अटकलें

नई दिल्ली

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में मंथन का दौर चल रहा है। देश भर में बुरी तरह मिली पराजय पर चर्चा के लिए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक कांग्रेस मुख्यालय में चल रही है। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा दे सकते हैं। राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी मीटिंग में प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं, जिन्हें कुछ दिनों पहले ही पार्टी का महासचिव नियुक्त किया गया था। इस मीटिंग में सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, महासचिव गुलाम नबी आजाद, एम सिद्धारमैया, शीला दीक्षित समेत तमाम नेता मौजूद हैं।

इनके अलावा राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद हैं। हालांकि मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ बैठक में नहीं पहुंचे हैं, जिसे लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ की छिंदवाड़ा सीट से जीत के अलावा कहीं भी पार्टी को जीत नहीं मिली है।

बता दें कि नतीजों वाले दिन राहुल गांधी ने देश भर में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि इसकी शत-प्रतिशत जिम्मेदारी मेरी है। इस बीच, मुंबई कांग्रेस के नेता संजय निरुपम राहुल के बचाव में सामने आए हैं। उन्होंने कहा है कि राहुल को इस्तीफा नहीं देना चाहिए।

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक ऐसे वक्त में हो रही है, जब अंदरखाने इस बात की चर्चा जोरों पर है कि मोदी को केंद्रित कर तैयार की गई चुनावी रणनीति गलत थी और उसका नुकसान हुआ। कार्यसमिति में चर्चा के दौरान कांग्रेस की सत्ता वाले 5 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी बात की जाएगी। इनमें पंजाब भी शामिल है, जहां सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच खुलकर विवाद सामने आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *