कहीं आप भी तो गलत तरह के बेड पर नहीं सो रहे, जान लें क्या कहता है वास्तु

आपने कभी सोचा है कि क्‍यों अक्‍सर ही थके होने के बावजूद भी अच्‍छी नींद नहीं आती। या फिर कई बार नींद में खलल पड़ती है। इसकी वजह से मानसिक तनाव भी बढ़ता है। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि ये सबकुछ क्‍यों होता है और आप कैसे इस समस्‍या से निजात पा सकते हैं? तो वास्‍तुशास्‍त्र में इसका समाधान संभव है। इसके मुताबिक अगर आप अपने व्‍यवसाय के मुताबिक सही बेड का चुनाव नहीं करते हैं तो तमाम तरह की परेशानियां हो सकती हैं।

वास्‍तु के मुताबिक गोल तकिये वाला बेड वायु तत्‍व को दर्शाता है। यही वजह है कि पेपर मिल, शुगर मिल और लकड़ी के कारखानों में काम करने वालों को इस आकार वाले बेड पर आराम करना चाहिए। यह बेड उनके काम में, मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य और आर्थिक मामलों में वृद्धि में सहायक होता है।

अगर आप कलाकार हैं, संगीतकार हैं या फिर राजनीति से संबंध रखते हैं तो ऐसे में वास्‍तु कहता है कि आपके लिए घेरों वाला बेड उपयुक्‍त रहेगा। यह बेड आपको आपके कर्म क्षेत्र में सफलता के शीर्ष पर पहुंचाता है।

वास्‍तु कहता है कि किसी भी दशा में कभी भी तिकोने बेड का इस्‍तेमाल न करें। इस तरह का बेड किसी के लिए भी शुभ नहीं होता। इसके पीछे कारण यह है कि यह बेड अग्नि तत्‍व का प्रतीक होता है। इससे नींद में बाधा आती है और कई तरह की समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *