नौकरी करने वालों के लिए साल 2020 कैसा रहेगा जाने राशि से

नए साल 2020 में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं और नए साल पर तीन बड़े ग्रह गुरु, शनि और राहु राशि परिवर्तन करने वाले हैं। करियर के लिहाज से ये तीनो ग्रह बहुत महत्वपूर्ण हैं। इन ग्रहों के गोचरीय परिवर्तन का नौकरी पर विशेष रूप से प्रभाव पड़ता है। कुछ लोगों में यह जिज्ञासा होती है कि आने वाला साल उनकी नौकरी के लिए कैसा रहने वाला है और जबकि ये ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं तो कुछ राशियों के लिए नया साल तोहफा लेकर आएगा और कुछ के लिए परेशानियां। हम आपको राशि के अनुसार, बताने वाले हैं कि आने वाला साल नौकरी करने वालों के लिए कैसा रहने वाला है…

मेष: ऑफिस का माहौल अनुकूल रहेगा
मेष राशि वालों के लिए नया साल 2020 अनुकूल फलदायक रहेगा। नौकरी संबंधित समस्याएं जो पिछले साल थीं, वे समस्याएं इस साल सुलझ जाएंगी और उनसे राहत भी मिलेगी। नए साल पर आपके कार्यों को मान्यता मिलेगी। ऑफिस का माहौल अनुकूल रहेगा और साथ काम करने वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा। नए साल पर उच्चाधिकारियों से बेहतर संबंध बनेंगे और प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। यदि आप नई नौकरी तलाश रहे हैं तो नया साल आपके लिए अनुकूल है। इंक्रीमेंट पिछले साल की तुलना में इस साल अच्छा रहेगा।

वृषभ: ट्रांसफर के बन रहे हैं योग
वृषभ राशि वालाों के लिए नया साल 2020 मिश्रित फलदायक होने वाला है। नए साल पर हो सकता है कि आपकी मेहनत और योग्यता के अनुरूप आपको अपेक्षानुसार फल की प्राप्ति ना हो, इससे मन खिन्न रह सकता है। ऑफिस की राजनीति के कारण आप परेशान हो सकते हैं, संभव हो तो आप इनको इग्नोर करें। आपके ट्रांसफर के योग बन रहे हैं, जिसके कारण आपको परेशानी हो सकती है। उच्चाधिकारियों से भी आपके संबंध कुछ खास नहीं होंगे लेकिन आपको मेहनत करते रहना होगा क्योंकि नौकरी में अंत में आपका काम ही सबकुछ बोलता है। संभव हो सके तो अपने साथ काम करने वालों लोगों पर भरोसा ना करें। प्रमोशन आदि के ये बहुत प्रबल नहीं हैं, हालांकि आय में वृद्धि के योग हैं। जो लोग विदेश में नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए समय अनुकूल है।

मिथनु: ऑफिस की राजनीति से रहें दूर
मिथुन राशि वालों के लिए नया साल 2020 मध्यम फलदायी होगा। नए साल पर ऑफिस में आपको कुछ परेशानी हो सकती है। आप गंभीर होकर अपने कार्य को पूरा करें और ऑफिस की राजनीति से दूर रहें। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से आपको इस साल बचना होगा और नियम एवं कानून पर विश्वास करें। उच्चाधिकारियों से इस साल तनाव हो सकता है, आपकी मेहनत और प्रयासों को दरकिनार किया जा सकता है। ऑफिस में साथ काम करने वालों का भी आपको सहयोग कम मिलेगा। प्रमोशन के लिए भी आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है, साथ ही ट्रांसफर आदि की संभावनाएं बन रही हैं। यदि आप विदेश में नौकरी करना चाहते हैं तो आपको ज्यादा प्रयास करना चाहिए, फिर आपको शुभ समाचार मिलेगा।

कर्क: नए अवसर सामने आएंगे
कर्क राशि वालों के लिए नया साल 2020 सामान्य रहेगा। ऑफिस में आपको आपसी विश्वास की कमी दिखेगी, अनावश्यक विवाद देखने को मिल सकता है। साथ काम करने वाले और उच्चाधिकारियों के साथ व्यवहार अच्छा रखें। जो व्यक्ति नौकरी तलाश रहे हैं, उनके कई नए अवसर सामने आएंगे। इंक्रीमेंट की दृष्टि से समय ज्यादा अनुकूल नहीं है। इस संबंध में अपेक्षानुरूप फलों की प्राप्ति की संभावना कम है। प्रमोशन के मामले में आपको शुभ समाचार मिलेगा, ट्रांसफर आदि के योग नहीं है।

सिंह: उच्चाधिकारियों से बनेंगे बेहतर संबंध
सिंह राशि वालों के लिए नया साल 2020 पिछले साल की तुलना में ज्यादा फलदायी होगा। इस साल प्रमोशन के योग बन रहे हैं, साथ ही महत्वपूर्ण पदों पर आपकी नियुक्ति हो सकती है। समय पर काम हो जाने की वजह से ऑफिस में आपके सम्मान में वृद्धि होगी। उच्चाधिकारियों से बेहतर संबंध बनेंगे और ऑफिस का माहौल आपके अनुकूल होगा। साथ ही ऑफिस में काम करने वाले लोगों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको शुभ समाचार मिल सकता है। इंक्रीमेंट और वेतनवृद्धि की दृष्टि से भी नया साल आपके लिए शुभ है।

कन्या: प्रमोशन के बन रहे हैं योग
कन्या राशि वालों के लिए नया साल 2020 बेहद फलदायी होगा। हालांकि शुरुआत में कुछ परेशानी आ सकती है लेकिन कुछ समय बाद आपको राहत मिलेगी। लक्ष्यों एवं दायित्वों की समय पर पूर्ति से संतोष का अनुभव होगा। आपके कार्य को मान्यता मिलने लगेगी। ऑफिस में आपके साथ काम करने वालों और उच्चाधिकारियों से आपके अच्छे संबंध बनेंगे। नए साल पर अच्छा प्रमोशन देखने को मिलेगा और ऑफिस में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नए साल पर कार्य के भार में कुछ हद तक कमी आएगी और दूसरों पर ज्यादा भरोसा ना करें। साथ ही ट्रांसफर आदि के योग बन रहे हैं।

तुला: ऑफिस की राजनीति से रहें दूर
तुला राशि वालों के लिए नया साल 2020 मिश्रित फलदायी होगा। नए साल पर आकस्मिक ट्रांसफर के योग बन रहे हैं और अस्थायी नौकरी करने वालों को भी परेशानी इस साल हो सकती है। कोई भी जोखिमपूर्ण कार्य ना करें। वाहन आदि चलाते समय सावधानी बरतें। नए साल पर रिश्वत लेने में सावधानी बरतें क्योंकि समय आपके अनुकूल नहीं है। साथ काम करने वालों का भी आपको सहयोग कम मिलेगा। ऑफिस की राजनीति से आप परेशान हो सकते हैं और उच्चाधिकारियों से भी तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इंक्रीमेंट के लिए भी समय अनुकूल नहीं है।

वृश्चिक: मान-सम्मान में होगी वृद्धि
वृश्चिक राशि वालों के लिए नया साल बेहद लाभप्रद होगा। नौकरी से संबंधित समस्याएं इस साल काफी हद तक कम हो जाएंगी। ऑफिस का माहौल आपके लिए अनुकूल होगा और साथ में काम करने वालों के संबंधों में भी सुधार आएगा। उच्चाधिकारियों का भी विश्वास आपके ऊपर बनने लगेगा। महत्वपूर्ण कार्यों में आपकी साझेदारी होने से ऑफिस में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। उपलब्धियों और सफलताओं की दृष्टि से भी नया साल आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। ट्रासंफर और अच्छे प्रमोशन के योग बन रहे हैं।

धनु: कार्यों एवं प्रयासों का मिलेगी मान्यता
धनु राशि वालों के लिए नया साल 2020 पिछले साल की तुलना में इस साल बेहद लाभप्रद होगा। नौकरी संबंधित समस्याएं काफी कम हो जाएंगी। ऑफिस का वातावरण आपके लिए अनुकूल होगा और आपके कार्यों एवं प्रयासों का मान्यता मिलेगी। ऑफिस संबंधित महत्वपूर्ण निर्णयों में आपकी भागीदारी होगी। साथ काम करने वालों का सहयोग मिलेगा और उच्चाधिकारियों से भी आपके संबंध अच्छे होंगे। अच्छे प्रमोशन के योग बन रहे हैं। इंक्रीमेंट भी आपके अनुकूल होगा, इससे आपके सभी कर्ज उतर जाएंगे और आपको नई राह मिलेगी।

मकर: ऑफिस में वाद-विवाद से बचें
मकर राशि वालों के लिए नया साल 2020 पिछले साल की तुलना में फलप्रद रहना चाहिए। भाग्य का सहयोग ना मिलने की वजह से कुछ समस्याएं आ सकती हैं। ऑफिस में साथ काम करने वालों और उच्चाधिकारियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। हालांकि आपको अनावश्यक वाद-विवाद से बचना होगा। नौकरी बदलने वालों के लिए यह समय आपके लिए कुछ हद तक अनुकूल है। इस साल आपके ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। जो विदेश में नौकरी करना चाहते हैं, उनको ज्यादा बेहतर प्रयास करने की जरूरत है। दूसरों पर ज्यादा विश्वास ना करें अन्यथा धोखा मिल सकता है। किसी जांच में आपका नाम आ सकता है, इसलिए रिश्वत ना लें। प्रमोशन के लिए आपको इस साल इंतजार करना पड़ेगा।

कुंभ: समय पर करें पूरा कार्य
कुंभ राशि वालों के लिए नया साल 2020 मिश्रित फलदायी होगा। इस साल नौकरी में परिवर्तन और ट्रांसफर के आदि के योग बन रहे हैं, इसलिए स्थिति का लाभ उठाएं। इस साल आपको ऑफिस में माहौल बदला हुआ प्रतीत लग सकता है। ऑफिस की राजनीति से आपको नुकसान हो सकता है, इसलिए इससे दूर रहें। उच्चाधिकारियों से संबंध में कुछ परेशानी आ सकती है। साथ ही घरेलू परिस्थितियों के कारण आपके कामकाज भी प्रभावित हो सकता है। नौकरी में बिल्कुल लापरवाही ना बरतें, समय पर सभी कार्य पूरा करें। इंक्रीमेंट में आपको अच्छा परिणाम नहीं मिलेंगे, जिससे आपका मन खिन्न हो सकता है।

मीन: लाभ के बने हुए हैं योग
मीन राशि वालों के लिए नया साल 2020 लाभप्रद रहने वाला है। नौकरी में आपको शुभ समाचार प्राप्त होंगे। बेहतर नौकरी के अवसर भी आपके सामने आएंगे। ऑफिस में बेहतर माहौल होने से आपके प्रदर्शन में सुधार आएगा। साथ ही ऑफिस में साथ काम करने वालों का सहयोग भी मिलेगा और मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलने से आपका प्रमोशन अच्छा होगा। इंक्रीमेंट आपको इस साल अच्छा मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। आर्थिक दृष्टि से लाभ के योग बने हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *