कश्मीर में फिर सीजफायर उल्लंघन, गोलाबारी में सात नागरिक घायल

श्रीनगर
पाकिस्तान ने अशांति पैदा करने को अपना एकमात्र उद्देश्य बना लिया है। जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में पाकिस्तानी सेना हर दिन सीजफायर का उल्लंघन करती है।  नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास हुए सीजफायर उल्लंघनों में भारत के सात नागरिक घायल हो गए। पाकिस्तानी सेना ने रामपुर सेक्टर और उरी सेक्टर में गोले बरसाए।

रामपुर सेक्टर में एलओसी के पास हुई फायरिंग में चार नागरिक घायल हो गए। सेना के एक प्रवक्ता ने बताया, '20 जून 2020 को तड़के, पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्षविराम का उल्लंघन किया, मोर्टार दागे और अन्य हथियार चलाए।' उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी की ओर से हुई गोलीबारी में चार नागरिक घायल हुए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि सेना ने पाकिस्तानी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया।

फायरिंग से लोगों को बचाने के लिए सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया
उरी सेक्टर में शनिवार को ही हुई पाकिस्तानी गोलाबारी में तीन भारतीय नागरिक घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने कहा कि उरी सेक्टर के नंबला गांव में पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी में एक महिला समेत तीन नागरिक घायल हो गए। सूत्रों ने कहा, 'घायल नागरिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुश्मनों की गोलाबारी से बचने के लिए गांववालों को किसी सुरक्षित जगहों पर ले जाने के प्रयास किए जा रहे हैं।'

पाकिस्तान ने शनिवार को कुपवाड़ा के केरण सेक्टर और बारामूला जिले के उरी सेक्टर के हाजी पीर में बिना उकसावे के गोलीबारी और गोलाबारी की, जिसके बाद भारतीय सेना ने भी इसका माकूल जवाब दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *