कश्मीर में पेट्रोल पंपों-ATM में उमड़ी भीड़, अमरनाथ यात्रियों के लौटने की एडवाइजरी से हलचल तेज

जम्मू
जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की एडवाइजरी के बीच राज्य के नेताओं ने शुक्रवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की है. कश्मीरी नेताओं की चिंता पर राज्यपाल ने कहा है कि अफवाहों पर ध्यान न दें और शांति बनाए रखें. राज्यपाल ने कहा कि अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले की पुख्ता सूचना मिलने के बाद ही ये अलर्ट जारी किया गया है.
शुक्रवार को मात्र 704 यात्रियों ने किए दर्शन
अमरनाथ यात्रियों पर हमले का इनपुट मिलने के बाद बाबा अमरनाथ के दर्शन करने वाले यात्रियों की संख्या में भारी कमी आई है. शुक्रवार को मात्र 704 यात्रियों ने अमरनाथ के दर्शन किए. इनमें से एक भी यात्री पैदल मार्ग से वहां नहीं पहुंचा, सभी हवाई मार्ग से अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास पहुंचे. रिपोर्ट के मुताबिक बालटाल इलाके से 596 यात्री वहां पहुंचे, जबकि पहलगाम की ओर से 108 यात्री हवाई मार्ग से वहां पहुंचे. इसके अलावा बालटााल और पहलगाम से शुक्रवार को यात्रियों का कोई नया जत्था अमरनाथ के लिए रवाना नहीं हुआ.
ATM-पेट्रोल पंपों की ओर भाग रहे लोग- महबूबा
पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि श्रीनगर की सड़कों पर अव्यवस्था का माहौल है. लोग एटीएम और पेट्रोल पंपों की और भाग रहे हैं और जरूरी सामान इकट्ठा कर रहे हैं. महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि क्या भारत सरकार सिर्फ यात्रियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है जबकि कश्मीरियों को अपने हाल पर छोड़ दिया गया है.
आज स्कूल बंद रहने की खबरें अफवाह
जम्मू-कश्मीर के डिविजनल कमिश्नर बसीर अहमद खान ने कहा कि कर्फ्यू नहीं लगाया गया है और न ही अबतक ऐसा कोई फैसला लिया गया है, उन्होंने कहा कि आज स्कूल बंद नहीं रहेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य में शांति बनाए रखने के लिए गृह विभाग ने पुख्ता खुफिया सूचनाओं के आधार पर एडवाइजरी जारी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *