कश्मीर मुद्दे पर शिखर धवन ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों को लगाई फटकार, बोले- पहले अपना देश देखो

 नई दिल्ली 
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन मैदान पर जिस बेखौफ अंदाज में खेलते हैं, मैदान से बाहर भी वह वैसे ही बेबाक हैं। भारत के मामले में बोलने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटरों की बोलती वह कई बार बंद कर चुके हैं। हाल ही में इंडिया टीवी के पॉपुलर शो 'आप की अदालत' में आए शिखर धवन ने एक बार फिर से पाकिस्तानी क्रिकेटरों को सलाह दी है। शिखर धवन का कहना है कि दूसरों पर कमेंट करने से पहले उन्हें पहले अपने खुद के घर में झांककर देख लेना चाहिए।

शो के दौरान सवालों का जवाब देते हुए शिखर धवन ने पाकिस्तान और पाकिस्तानी क्रिकेटरों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'अगर कोई हमारे देश के बारे में कुछ कहता है तो हमें स्टैंड लेना चाहिए। हमें सलाह के लिए बाहर वालों की जरुरत नहीं है।'
 
उन्होंने आगे कहा, 'पहले आप अपने देश की प्रॉब्लम को फिक्स कर लीजिए, इसके बाद दूसरों के बारे में बात कीजिए। वो कहते हैं ना कि जिनके घर कांच के हों, वो दूसरों के घर पर पत्थर नहीं फेंकते।' बता दें कि हाल ही में कश्मीर मुद्दे को लेकर कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ट्वीट किए और बयान दिए थे। उन्हीं का जवाब देते हुए शिखर धवन ने यह बात कही है।
 
यह पहला मौका नहीं था, जब शिखर धवन ने पाकिस्तान और पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। इसी साल अप्रैल में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने जब कश्मीर को लेकर कमेंट किया था, तब शिखर धवन ने उन्हें करारा जवाब दिया था। शिखर धवन ने अफरीदी से कहा था कि कश्मीर से जुड़े मुद्दे पर भारत को बाहरी लोगों की सलाह की जरुरत नहीं है।
 
बता दें कि शिखर धवन का बल्ला आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में जमकर बोला था। लेकिन टूर्नामेंट के बीच में उनकी उंगली में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से उन्हें बाहर होना पडा़ था। इसके बाद धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में वापसी की थी, लेकिन इस दौरान वह बल्ले से स्ट्रगल करते हुए नजर आए थे। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में वह फॉर्म में लौटते हुए नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *