कश्मीर घाटी में चिंता के माहौल पर एम्स के सीनियर रेजिडेंट ने किया पोस्ट, कश्मीरियों को लेकर जताई चिंता

भोपाल
कश्मीर घाटी में अचानक सेना के अतिरिक्त बलों की तैनाती और पर्यटकों की वापसी के सरकार ने आदेश दिये हैं। सरकार के इस फैसले का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। कश्मीरियों के साथ भारत में कयासों का दौर जारी है। सरकार के फैसले को लोग धारा 35(ए),धारा 370 को हटाये जाने और पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक जैसी कार्यवाही की संभावना जता रहे हैं। कश्मीर घाटी में चिंता के माहौल पर एम्स भोपाल के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में पदस्थ सीनियर रेजिडेंट सैयद जन्नत ने फेसबुक पर कश्मीरियों को लेकर चिंता जताई है।

एम्स भोपाल के माईक्रोबायोलॉजी विभाग में पदस्थ सीनियर रेजिडेंट सैयद जन्नत ने फेसबुक पर लिखा ''कश्मीर में अचानक तहलका मचा दिया गया,सेना की भारी संख्या में तैनाती और कश्मीर के प्रवेश और निकास प्वाइंट्स को आर्मी के हवाले कर दिया गया है। देर रात सभी यात्रियों और एएमडी टूरिस्ट को वापस जाने को कह दिया गया। एनआईटी के  छात्रों को छुट्टी दे दी गर्इं। पूरी घाटी में टेंक और वायुसेना। क्यों अचानक हिस्टीरिया और घबराहट लोगों के बीच क्यों पैदा की गई है। क्या लोगों को ये जानने का अधिकार नहीं है कि इस तरह की स्थिति क्यों पैदा हो रही है। लोग टेरर के कारण दो रातों से सो नहीं पा रहे हैं कि देर रात कुछ भी हो सकता है। मोदी को कश्मीरियों के साथ धोखे का खेल बंद करना चाहिए। में अपने परिवार और दोस्तों के लिए चिंतित हूं।''

सैयद जन्नत ने दूसरे फेसबुक पोस्ट में जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सतपाल मलिक के बयान पर कटाक्ष किया जिसमें एक न्यूज पोर्टल के फेसबुक पेज पर राज्यपाल के हवाले से कहा गया था कि मुझे कल के बारे में नहीं पता लेकिन आज किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस पोस्ट को शेयर करते हुए सैयद ने लिखा कि सबसे मूर्खतापूर्ण बयान कोई दे सकता है अगर कुछ भी उनके हाथ में नहीं है तो क्यों गर्वनर के पद पर बैठे हैं। ऐसे बयान देने से कश्मीर में लोगों का डर बढ जाता है। हर कोई कल के लिए ,अपने बच्चों के लिए और सुरक्षा के लिए चिंतित है।

एम्स भोपाल के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में सीनियर रेजिडेंट सैयद जन्नत की फेसबुक प्रोफाइल के अनुसार वे श्रीनगर,जम्मू कश्मीर की रहने वालीं हैं और एम्स भोपाल में पीएचडी स्टूडेंट भी रह चुकीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *