कश्मीर: कुलगाम में मुठभेड़ में तीन आतंकियों का काम तमाम, ऑपरेशन जारी

 
श्रीनगर 

 दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. हालांकि मरने वाले तीनों आतंकियों की पहचान नहीं हुई है. इससे पहले पुलिस को हर्दमांगुरी के खुर बातपोरा इलाके में चार आतंकियों के छिपे होने की पुख्ता खबर मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने 34 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) के साथ मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. सर्च ऑपरेशन के दौरान ही सुरक्षाकर्मियों का सामना आतंकियों से हो गया, जिसके बाद दोनों तरफ से गोलियां चलीं. अब तक तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक यहां पर चार आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने यहां पहुंचकर इलाके को चारों तरफ से घेर लिया. फिलहाल एक अन्य आतंकी के छिपे होने की बात कही जा रही है.
 
आतंकियों ने दो नागरिकों की ली थी जान
जानकारी के मुताबिक ये वही आतंकी हैं, जिन्होंने बुधवार देर रात कुलगाम में दो नागरिकों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद सुरक्षाबलों की ओर से इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था.

शुरुआती जांच में पता चला है कि आतंकवादियों ने नंदीमर्ग के रहने वाले सिराज अहमद गोरसे और गुलाम हसन वागय की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी.

15 मार्च को अनंतनाग में मुठभेड़
इससे पहले 15 मार्च को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें 4 आतंकी ढेर हो गए थे. मारे गए चारों आतंकी हिज्बुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के थे. अनंतनाग में हुई इस मुठभेड़ में हिज्बुल कमांडर तारीक अहमद मारा गया था.

9 मार्च को भी हुई थी मुठभेड़
इससे पहले 9 मार्च को जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था. रेबेने ख्वाजापोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच ये मुठभेड़ हुई थी. सेना, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस को आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *