कल बिहार दौरे पर PM मोदी, सुरक्षा-व्यवस्था के किए गए कड़े इंतजाम

 
पटना

लोकसभा चुनावों का बिगुल फूंके जाने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अप्रैल को बिहार के जमुई व गया में जनसभा कर लोकसभा चुनाव की शुरुआत करेंगे। बता दें कि, दोनों सीटों पर बिहार एनडीए के सहयोगी दल जदयू और लोजपा के उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। जिसके चलते उनकी यह जनसभा बीजेपी उम्मीदवारों के नहीं बल्कि जदयू व लोजपा के पक्ष में होगी।

सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतजाम 
जानकारी के अनुसार गांधी मैदान में प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सभा स्थल पर पहुंचने वालों की रास्ते में सुरक्षाकर्मियों द्वारा जांच की जाएगी। कोई भी व्यक्ति सभा स्थल के पास पानी की बोतल, बैग, थैला आदि लेकर नहीं जा पाएगा। सुरक्षा के मद्देनजर मंच के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। कार्यक्रम स्थल के अलावा मंच के आस-पास, प्रवेश द्वार एवं चिन्हित किए गए पार्किंग में भी सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी। इसके साथ ही भीड़ में सादे लिबास में पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

हाई अलर्ट पर रहेगा जिला प्रशासन 
इतना ही नहीं झारखंड के देवघर और गिरिडीह से जमुई में प्रवेश करने के दौरान भी वाहनों की चेकिंग की जाएगी। नवादा, शेखपुरा, लखीसराय की ओर से जिले में प्रवेश करने वाले वाहनों की भी जांच की जाएगी। जिला प्रशासन पीएम के आगमन को लेकर हाई अलर्ट पर रहेगा। शहर से सभा स्थल जाने वालों की जांच के लिए सिंगारपुर गांव के पास ही बैरियर लगाया गया है। यहां पर वाहनों की जांच होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *