कलेक्टर ने धान के बोरों के तीन ट्रकों को रुकवाया और स्वयं की तहकीकात

रायपुर
धान खरीदी केंद्रों के आकस्मिक जांच पर निकले कलेक्टर रायपुर जिला डॉ एस भारतीदासन ने आज दोपहर गरियाबंद से नयापारा के बीच सड़क से धान के बोरों को लेकर गुजर रहे तीन ट्रकों को रुकवाया और ट्रक के ड्राइवरों से परिवहन किये जा रहे धान के संबंध में स्वयं तहकीकात की।

ड्राइवर द्वारा यह बताये जाने पर कि यह धान स्थानीय राइस मिल की है जिसे मंडी से खरीदा गया है और इसे मिल के गोदाम ले जाया जा रहा है, लेकिन धान खरीदी और मंडी से इसे बाहर निकाले जाने संबंधी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाने पर कलेक्टर ने मौके पर मौजूद अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री सूरज साहू और फूड कंट्रोलर श्री अनुराग भदोरिया को इस मामले की विस्तृत जांच करने तथा दस्तावेज प्रस्तुत करने तक ट्रकों को मंडी प्रांगण में रोकने के निर्देश दिए। अनुविभागीय दण्डाधिकारी ने बाद में विस्तृत जॉच कर तथा मंण्डी सचिव से जानकारी लेकर तथा दस्तावेजों के सही पाये जाने पर वाहनों को छोड?े की अनुमति दी।

उल्लेखनीय है की कल 20 नवम्बर की रात को अभनपुर के पास भरेंगाभाटा में खाद्य विभाग और मंडी की संयुक्त टीम ने दो वाहनों को जब्त कर 735 कटृा धान जब्त किया था। यह भी उल्लेखनीय है कि रायपुर जिले में धान के अवैध परिवहन और भंडारण करने पर सख्त कार्यवाही की जा रही है। खाद्य नियंत्रक ने बताया की रायपुर जिले में धान के अवैध परिवहन और भण्डारण के 40 प्रकरणों में 10 वाहनों और 1237 क्विंटल धान को जब्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *