कलेक्टर ने किया रिंग रोड का निरीक्षण, द्वितीय चरण के निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश

अम्बिकापुर 
कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने आज दूसरे चक्र के रिंग रोड निर्माण की प्रगति का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों एवं ठेकेदारों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों एवं ठेकेदारों को निर्देशित किया कि जहां खुदाई कार्य चल रहा है वहां सबग्रेड कराकर शीघ्रता से डीएलसी करायें तथा कलवर्ट निर्माण कार्यो में भी तेजी लायें। उन्होंने फुटपाथ में लगाये जा रहे टाईल्स की गुणवत्ता तथा फिनिशिंग कार्य का निरीक्षण करते हुये ठेकेदार को निर्देशित किया कि टाईल्स लगाने में लापरवाही न बरतें तथा टाईल्स लगाने के बाद फिनिशिंग में विशेष ध्यान दें।      
 
कलेक्टर ने लरंगसाय चौक, भारत माता चौक, आकाशवाणी चौक, मिशन चौक तथा प्रतापपुर चौक तक रिंग रोड के दूसरे चक्र के निर्माण कार्यो का अवलोकन किया। उन्हांेने लरंगसाय चौक के पास प्रगतिरत खुदाई कार्य का जायजा लेते हुए धीमी प्रगति पर छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण के कार्यपालन अभियंता को रिंग रोड में किए जा रहे अन्य कार्यो को स्थगित कर ज्यादा से ज्यादा मेन पॉवर लगाकर लरंगसाय चौक के कार्य को पूर्ण कराने के निर्देश दिए। 

उन्होंने बौरीपारा के एक निजी स्कूल के पास निर्माणाधीन कलवर्ट का निरीक्षण करते हुए अगले दो दिन में कलवर्ट निर्माण पूर्ण कराकर डीएलसी प्रारंभ करने तथा छूटे हुए पीक्यूसी को पूरा कराकर दोनों ओर से जोड़ने के निर्देश दिए। वहीं नगर निगम द्वारा नाली निर्माण के लिए सामग्रियों को रोड में डम्प करने से रिंग रोड निर्माण कार्य में बाधा आने पर निगम के अधिकारियों को रिंग रोड से निर्माण सामग्रियां तत्काल हटाने निर्देशित किया।

कलेक्टर ने महामाया मंदिर रोड के पास चल रहे खुदाई कार्य एवं पाईप लाईन शिफ्टिंग के संबंध में सीजीआरडीसी एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को भविष्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए पाईप लाइनों को व्यवस्थित कराने के साथ ही गुणवत्तापूर्ण निर्माण पर जोर देने कहा। उन्होंने नया बस स्टैण्ड के पास चल रहे पीक्यूसी कार्य का निरीक्षण किया तथा धीमी गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि यहां पीक्यूसी कार्य में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने के बाद भी कार्य में अपेक्षित प्रगति नहीं है। उन्होंने छूटे हुए पीक्यूसी को अगले दो दिन में पूर्ण कराने निर्देशित किया। 

वहीं मिशन चौक एवं प्रतापपुर चौक के पास चल रहे खुदाई कार्यो का निरीक्षण किया एवं नाली के पानी निकासी की व्यवस्था हेतु आवष्यक निर्देश दिए। उन्होंने मिशन चौक के पास दो विद्युत खम्भों को तत्काल शिफ्ट कराने के निर्देश विद्युत विभाग के अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही मिशन चौक में छूटे हुए खुदाई कार्य को तत्काल प्रारंभ करने सीजीआरडीसी के अधिकारियांे एवं ठेकेदार को निर्देशित किया।

इस दौरान अम्बिकापुर के अनुविभागीय राजस्व अधिकारी श्री अजय त्रिपाठी, छत्तीसगढ़ सड़क विकास अभिकरण के कार्यपालन अभियंता श्री एम.एस. ध्रुव, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री प्रदीप खलखो, विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री एस.पी. कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।      

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *