कर्नाटक: सदन की कार्यवाही स्थगित, रात भर धरना देंगे बीजेपी MLA

बेंगलुरु
कर्नाटक में सियासी ड्रामा जारी है। गुरुवार को विश्वासमत परीक्षण किए बिना स्पीकर रमेश कुमार ने विधानसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी। इसका विरोध जताते हुए बीजेपी विधायकों ने विधानसभा में धरने पर बैठने का ऐलान कर दिया। बीजेपी विधायकों ने मांग की है कि स्पीकर राज्यपाल के पत्र का जवाब दें और विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराएं। मांगे न मानने की स्थिति में विधायकों ने रात भर विधानसभा परिसर में ही धरने पर बैठने की घोषणा की है।
राज्यपाल ने किया हस्तक्षेप

बता दें कि राज्य के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने गुरुवार को सदन में विश्वासमत परीक्षण के लिए तारीख तय की थी। गुरुवार सुबह विश्वासमत प्रस्ताव पर बहस के दौरान बजेपी और कांग्रेस विधायकों के बीच जमकर बहस हुई। इस दौरान बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात कर मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया था। उन्होंने राज्यपाल से अपील की कि वह स्पीकर को विश्वासमत पर बहस जारी रखने के लिए कहें।

इसके बाद राज्यपाल ने स्पीकर को पत्र लिखकर गुरुवार को ही विश्वासमत परीक्षण कराने पर विचार करने को कहा था। इसे लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि चाहे रात के 12 ही क्यों न बज जाएं लेकिन विश्वासमत का परीक्षण आज ही होना चाहिए। इन सबके बावजूद स्पीकर रमेश कुमार ने बिना विश्वासमत परीक्षण कराए विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी। स्पीकर के फैसले के विरुद्ध बीजेपी विधायकों ने विधानसभा परिसर में रात भर धरना देने का ऐलान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *