कर्नाटक विवाद: बीजेपी पर हमला, बोले- सबकुछ बाहर आने से बौखलाए हैं: मल्लिकार्जुन खड़गे 

 
बेंगलुरु 

कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को एक ऑडियो क्लिप जारी की थी। इस ऑडियो क्लिप के जरिए कुमारस्वामी ने पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा पर विधायकों को लुभाने का आरोप लगाया था। इस पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर जोरदार हमला किया है। 
 
मल्लिकार्जुन खड़गे निशाना साधते हुए कहा है, 'सबकुछ बाहर आ गया है। इसी वजह से वे (बीजेपी) बौखलाए हुए हैं। वे किसी भी तरह से कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन को गिराना चाहते हैं। हालांकि, हमारे विधायक दृढ़ हैं और सरकार इसी तरह से मजबूत बनी रहेगी। कोई कुछ भी नहीं कर पाएगा।' गौरतलब है कि शुक्रवार को एचडी कुमारस्वामी ने ऑडियो क्लिप जारी की थीं। उन्होंने आरोप लगाया था कि येदियुरप्पा पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की शह पर सरकार गिराने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, येदियुरप्पा ने दोनों क्लिप को पूरी तरह से फर्जी बताया था। 

क्लिप में क्या है? 
आरोप है कि दो ऑडियो क्लिप्स ऐसी हैं, जिनमें येदियुरप्पा और जेडीएस विधायक नागन गौड़ा के बेटे शरण गौड़ा के बीच टेलिफोन पर हुई बातचीत रिकॉर्ड है। येदियुरप्पा पर आरोप है कि वह 50 करोड़ रुपये का लालच देकर नागन गौड़ा को अपने पाले में करने की कोशिश कर रहे थे। 

अस्पष्ट क्लिक का एक हिस्सा सुनाया गया 
प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक अस्पष्ट क्लिप का एक ही हिस्सा सुनाया गया। क्लिप में एक पुरुष की आवाज सुनाई दे रही है, जो पैसे और मंत्री पद की पेशकश कर रहा है। वह शरण गौड़ा को आश्वस्त कर रहा है कि यदि दल-बदल निरोधक कानून के तहत घेरा गया, तो स्पीकर और जजों को संभाल लिया जाएगा। इन सबके इतर कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने कहा, 'अगर यह आरोप साबित हो गया, तो मैं विधायक के तौर पर इस्तीफा दे दूंगा और राजनीति से संन्यास ले लूंगा।' 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *