करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान ने दिखाई तेजी, काफी काम पूरा

 
नई दिल्ली 

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के लिए बनाए जा रहे करतारपुर कॉरिडोर का काम दोनों ही देशों में काफी तेजी से चल रहा है। ताजा तस्वीरें पाकिस्तान तरफ से आईं हैं। सोशल मीडिया पर काफी तस्वीरें पोस्ट की गई हैं जिसमें इस कॉरिडोर का काफी काम पूरा नजर आ रहा है।  
 
नदी के ऊपर बनने वाले ब्रिज का काम काफी हद तक पूरा हो चुका है। सिर्फ एक हिस्सा बनना रह गया है। वहीं गुरुद्वारे के पास जो कॉम्पलेक्स बनना है जिसके पिलर खड़े कर दिए गए हैं। भारत की साइड पर चुनाव के चलते काम को थोड़ा टाला गया था लेकिन काम जारी है। 
 

भारत-पाक सीमा पर बने बीएसएफ के 50 फीट ऊंचे टॉवर को हाल में ओवरब्रिज बनाने के लिए उखाड़ दिया गया। ओवरब्रिज के लिए एक तरफ दीवारें खड़ी की जा रही हैं। इन दीवारों का लेवल काफी ऊंचा रखा गया है। 

दूसरी ओर दर्शन स्थल पर जहां रोजाना करीब 2 हजार श्रद्धालु पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए आते थे, अब दर्शन स्थल हटाने के बाद श्रद्धालुओं की गिनती केवल प्रतिदिन 100 के करीब रह गई है। जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों के बाद यह इलाका काम के चलते पूरी तरह से लोगों के लिए बंद कर दिया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *