झाबुआ में दस करोड़ से बनेगा आधुनिक बस स्टेण्ड : नगरीय विकास मंत्री सिंह

 भोपाल

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  जयवर्धन सिंह ने झाबुआ में स्वच्छ सर्वेक्षण एवं अक्षय जल संचय अभियान हितग्राही सम्मेलन में कहा कि झाबुआ में आधुनिक बस स्टेण्ड बनाने के लिये 10 करोड़ रुपये दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि झाबुआ शहर के 490 नये परिवार को भी आवास योजना में शामिल किया जायेगा।

 सिंह ने कहा कि झाबुआ शहर की पहचान बहादुर सागर एवं छोटे तालाब तथा दिलीप गेट का सौन्दर्यीकरण जल्द शुरू करवाया जायेगा। शहर के लोगों को जल अधिकार अधिनियम में घर-घर नल कनेक्शन दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि शहर में कचरा एकत्रित करने के लिये 6 नये वाहन दिये जायेंगे। महिला स्व-सहायता समूह को स्व-रोजगार के लिये 50 हजार रुपये दिये जायेंगे।  सिंह ने कहा कि आगामी वर्षों में एक-एक कर सभी वचनों को पूरा किया जायेगा।

मंत्री सिंह ने शिक्षक दिवस पर 42 शिक्षकों को सम्मान-पत्र और विभागीय योजनाओं के विभिन्न हितग्राहियों को हितलाभ वितरण किया। उन्होंने विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन भी किया।

महात्मा गांधी और टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने झाबुआ शहर के रानापुर रोड चौराहे पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण कर चौराहा का नाम उनके नाम पर करने की घोषणा की। उन्होंने बस स्टेण्ड चौराहे पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का भी अनावरण किया।

सम्मेलन को पूर्व सांसद  कांतिलाल भूरिया एवं अन्य जन-प्रतिनिधियों ने भी सम्बोधित किया। सम्मेलन में विधायक सर्वश्री वीर सिंह भूरिया, बाल सिंह मेड़ा और सुश्री कलावती भूरिया भी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *