कमलनाथ – नकुलनाथ ने छिन्दवाड़ा को कोरोना से जंग के लिये और दिये 50 लाख।

छिन्दवाड़ा – अपनी संस्कृति, सभ्यता, पारिवारिक संस्कार व पर्याप्त शिक्षा हासिल करने वाला योग्य व परिपक्व नेता सदैव अपने समाज व क्षेत्र की जन आवश्यकताओं के अनुसार हर व्यक्ति के सुख दुख का चिंतक होता है। जनसेवा के नाम पर दिखावा उसके व्यक्तित्व से कोसो दूर होता है और ऐसे ही व्यक्ति सफल व कुशल नेता के रूप में जाने जाते है, पहचाने जाते है। यही वजह है कि आज 40 वर्ष बीत जाते के बाद भी 3 पीढ़ियों के नेता  कमलनाथ और नयी पीढ़ी के नेता नकुलनाथ अपनी दूरगामी सोच से अपने जिले की जनता की तत्परता से सेवा कर रहे हैं।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगा प्रसाद तिवारी द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार लॉक डाउन 3 के चलते तक सम्पूर्ण जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने नेता श्री कमलनाथ एवं श्री नकुलनाथ के निर्देशानुसार वार्ड, गांव, नगर व शहर सहित सम्पूर्ण जिले में भोजन, हरी सब्जी, मास्क, ग्लव्स, राशन किट व अन्य आवश्यक सामग्री का वितरण किया। कोरोना से जारी इस जंग में कही कोई कमी न हो इसे ध्यान में रखते हुए नेता द्वय ने दिनांक 9 मई 2020 को जनहित की ज़रूरतों को पूरा करने के लिये 11 लाख रुपयों की राशि छिन्दवाड़ा जिले को प्रदान की थी। गरीबों को मिलने वाले भोजन की पूर्ति होती रहे इस हेतु नेता द्वय ने कांग्रेस संगठन के पदाधिकारियों के माध्यम से निगम आयुक्त को 2 लाख रुपयों का चेक भी प्रदान किया था।
गत दिनांक 18 मई से सम्पूर्ण देश में लागू लॉक डाउन 4 की घोषणा के उपरांत आने वाले समय की गंभीरता एवं अन्य आकस्मिक आवश्यकताओं की पूर्ति को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व छिन्दवाड़ा के विधायक  कमलनाथ एवं जिले के सांसद  नकुलनाथ ने कोरोना के विरुद्ध जारी इस जंग के लिये और 50 लाख रुपयों की आर्थिक सहायता दी है। नाथ परिवार द्वारा प्रदत्त 50 लाख रुपयों की राशि सम्पूर्ण जिले में आवश्यकता अनुसार विभिन्न माध्यमों से व्यय की जावेगी।
ज्ञात हो कि लॉक डाउन 4 के प्रथम दिवस अपने नेताओं के निर्देशानुसार कांग्रेस संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने नगर के 5 वार्डों में 1500 किराना किट का वितरण किया था और अब यह सुविधा नगर के अन्य वार्डों में रहने वाले गरीब, मजदूरों को भी प्रदान की जा रही है। इस आपदाकाल में जबकि प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार अपने वादे एवं घोषणाओं में पूरी तरह विफल है, मजदूरों का पलायन एवं उनकी अकाल मौतों का सिलसिला जारी है, राशन का न मिलना, मजदूरों के समक्ष रोजी रोटी का संकट और मनमाने बिजली बिलों ने सामान्य वर्ग से लेकर मध्यम वर्ग को भी भविष्य की चिंताओं ने घेर लिया है। इस स्थिति में अपने छिन्दवाड़ा की तन मन धन से सेवा में जुटे श्री कमलनाथ एवं श्री नकुलनाथ ने जनसेवा की नयी मिसाल पेश की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *