कमलनाथ के ग्यारह वचन अब दूर करेंगे हर अड़चन- नकुलनाथ

कमलनाथ के ग्यारह वचन अब दूर करेंगे हर अड़चन- नकुलनाथ

आज सम्पूर्ण प्रदेश व देश में आदिवासियों पर हो रहे अत्याचारों से आप परिचित है, हमारा जिला भी इससे अछूता नहीं रहा है। मणिपुर, सीधी, मंडला सहित प्रदेश की अनूपपुर की घटना ने इंसानियत को झंकझोर कर रख दिया है। विश्वास नहीं होता कि एक इंसान के अंदर इतना बड़ा शैतान भी होता है और दुर्भाय की बात देखें कि यह सारे शैतान एक ही राजनीतिक पार्टी भाजपा के हैं। जिनके लिये आदिवासी की इज्जत, उनका जीवन, उनका खून-पसीना कोई मायने नहीं रखता इन्हें केवल आदिवासियों के प्रति झूठा प्रेम दिखाना है और वोट लेने के बाद उन्हें जीवन के हर क्षेत्र में निपटाना है।

उक्त उदगार आज छिन्दवाड़ा जिले के सांसद श्री नकुलनाथ ने सौंसर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मर्राम में आयोजित विशाल जनसभा में व्यक्त किये। आयोजित सभा में क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी मर्राम, खांड सिवनी के पदाधिकारी, सदस्य व हजारों की संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित हुये। इस अवसर पर श्री नकुलनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा आदिवासियों के जीवन स्तर को उठाने और उनकी सामाजिक सुरक्षा के प्रयास किये हैं। यदि राष्ट्रनेत्री इंदिरा गांधी जी ने आदिवासियों की जमीन के लिये कानून नहीं बनाया होता तो आज आदिवासी समाज अपनी जमीनें खो चुका होता। कांग्रेस ने आदिवासियों को आरक्षण प्रदान किया जिससे वे आज सुरक्षित है। भाजपा तो आरक्षण समाप्त करना चाहती है।

भारी संख्या में उपस्थित नारी शक्ति को संबोधित करते हुये श्री नाथ ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री को 18 वर्षों तक महिलाओं की याद नहीं आई और चुनाव आते ही लाड़ली बहना, अविवाहिता बहना, निराश्रित बहना सभी याद आने लगी है। श्री नाथ ने कहा कि महिलायें सावधान हो जाये यह लाड़ली बहना योजना केवल चुनाव तक चलने वाली है, बाद में ये सबसे पहले बहनों को भूलेंगे, उन्होंने कहा कि लाड़ली बहन योजना शिवराज जी को पहले समझ में नहीं आई, कमलनाथ जी ने जब नारी सम्मान योजना लागू की, तब भाजपा बौखला गई और आनन फानन में यह योजना बना डाली जो जल्द से जल्द बंद भी हो जायेगी।

अपने उदबोधन में सांसद श्री नकुलनाथ ने कहा कि श्री कमलनाथ ने प्रदेश की जनता को ग्यारह वचन दिये हैं जो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही लागू किये जायेंगे जिनमें महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह, 500 रुपयों में रसोई गैस सिलेंडर, 100 यूनिट बिजली फ्री, 200 यूनिट हाफ, किसानों का कर्जा माफ होगा व पुरानी पेंशन लागू होगी सहित अन्य वचन शामिल है। मर्राम में आयोजित इस विशाल जनसभा में कुशाराम इवनाती ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक विजय चौरे, केशव बोड़े, डॉ. राजेन्द्र यमदे, नेहा जोगी, सुरेश झलके, भागवत महाजन, अशोक चौधरी, लक्ष्मण चाके, युवराज जिचकार, विजय चौधरी, अनिल ठाकरे, विनायक मर्सकोले, सहित अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित हुये। कार्यक्रम का संचालन नामदेव इवनाती ने किया।

दिवंगत किसान के परिजनों से मिले:- मर्राम में आयोजित जनसभा से पूर्व सांसद श्री नकुलनाथ ने ग्राम निमनी निवासी दिवंगत किसान आनंदराव ठाकरे के व्यथित परिजनों से भेंट कर उन्हें सात्वंना दी एवं सम्पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। परिजनों भेंट के उपरांत सांसद श्री नकुलनाथ ने स्व. आनंदराव ठाकरे के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *